ज़नरूफ के संस्थापक और सीईओ प्राणेश चैधरी युवा कुंभ में यंग एन्टरप्रीन्योर अवार्ड से सम्मानित

लखनऊ, दिसंबर 2018ः सौर ऊर्जा का उपयोग करने में भारत को सक्षम बनाने की राह पर चलते हुए, ज़नरूफ टेक प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ, श्री प्रणेश चैधरी ने युवा कुंभ द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में यंग एन्टरप्रीन्योर अवार्ड हासिल किया। कार्यक्रम का आयोजन स्मृति उपवन, बांगला बाजार, आशियाना, लखनऊ (उत्तर प्रदेश) में हुआ था। श्री चैधरी को भारत में सोलर रूफटॉप पैनल की स्थापना के क्षेत्र में, जो ऊर्जा निगरानी और छत सौर के माध्यम से शहरी भारत के बिजली खर्च को कम करता है, उनकी उद्यमशीलता के लिए भारत सरकार के गृह मंत्री, श्री राजनाथ सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। श्री चैधरी, उत्तरी भारत के सफल मार्केट लीडर्स में से एक हैं, जिन्हें दुनिया की कुछ सबसे बड़ी फाइनेंशियल सर्विसेज फर्मों में रिस्क एनालिटिक्स और मैनेजमेंट, मार्केटिंग और एक्विजिशन स्ट्रैटेजी, कस्टमर सेगमेंटेशन, एक्सपेंस री-इंजीनियरिंग और ऑपरेशंस मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम करने का 7 वर्षों का अनुभव है।

युवा-कुंभ में साहित्य, ज्ञान, विज्ञान, कला, व्यापार, कृषि, समाजशास्त्र और कई क्षेत्रों की बहुआयामी प्रतिभाओं को सामने लाया जाता है। सबके लिए सर्वोत्तम ज्ञान प्राप्त करने के लिए युवा-कुंभ चर्चा और बहस को प्रोत्साहित करता है। यह वर्तमान और भविष्य की युवा पीढ़ी के बीच ‘‘वसुधैव कुटुम्बकम’’ के आदर्श को बढ़ावा देने में मदद करता है। 20 से 45 वर्ष के बीच की आयु का कोई भी व्यक्ति युवा कुंभ की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराकर युवा-कुंभ में भाग ले सकता है। युवा कुंभ का आयोजन कुंभ मेले के अवसर पर, कुंभ मेला आयोजन समिति द्वारा किया जाता है। कुंभ मेला आस्था का एक बड़ा तीर्थ है, जिसे हर तीसरे वर्ष के रोटेशन पर चार स्थानों, हरिद्वार, इलाहाबाद (प्रयाग), नासिक और उज्जैन, में से एक स्थान पर आयोजित किया जाता है।

ज़नरूफ टेक प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ, श्री प्राणेश चैधरी ने कहा कि “यह पुरस्कार भारत को सौर उर्जा के उपयोग के मामले में सक्षम बनाने के लिए समर्पित, हमारी टीम के प्रयासों का सम्मान है। भारतीय ग्राहकों के मामले में भरोसा ही प्रेरक शक्ति है, भरोसा करने के बाद ही वे अपने ऑर्डर देते हैं। हमारे लिए वर्चुअल रियलिटी, डेटा एनालिटिक्स और इमेज प्रोसेसिंग सिर्फ नये-नये शब्द भर नहीं हैं, बल्कि ये सबके लिए सौर उर्जा को उपलब्ध कराने हेतु मार्केटिंग और ऑपरेशनल चुनौतियों के समाधान पर आधारित हैं। हम घरों और छोटे व्यवसायों के लिए भारत में सबसे बड़ी सोलर रूफटॉप कंपनी (1 लाख से अधिक खुशहाल ग्राहक) हैं। भारत की हर छत अद्वितीय है। हम आपके लिए दिखने में अच्छी, मजबूत और लंबे समय तक टिकने वाले सोलर रूफटॉप सिस्टम और जीआई संरचनाओं को डिजाइन करते हैं। हम आईओटी-आधारित दूरस्थ निगरानी एवं रखरखाव और 24-घंटे की ग्राहक सेवा के लिए हेल्पलाइन प्रदान करते हैं। ”

ज़नरूफ ग्राहकों के सौर उपकरण को सुचारू रूप से चलाने में उनकी मदद करता है। ग्राहकों को बिजली की भारी बिलों छुटकारा दिलाता है। ज़नरूफ का इंटरैक्टिव ऐप अपने ग्राहकों को लगातार खुशहाल बना रहा है और परेशानियों से मुक्त कर रहा है क्योंकि अब उनकी उंगलियों पर हर समस्या का समाधान है। केवल एक बटन को टैप और क्लिक करके, वे आसानी से अपनी रूफटॉप सोलर इंस्टालेशन की देखरेख कर सकते हैं। हमारे ग्राहकों में दुकानदार, फार्म हाउस के निवासी, कामकाजी व्यक्ति, गृह निर्माण करने वाले शामिल हैं, जो ज्यादातर दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद, नोएडा, चंडीगढ़, मोहाली, आगरा, जयपुर, गाजियाबाद, लखनऊ, ग्रेटर नोएडा, पंचकुला, लुधियाना, कानपुर, जालंधर और बेंगलुरु में रहते हैं।

अधिक जानकारी के लिये कृपया हमारी वेबसाइट देखें
http://www.zunroof.com/

error: Content is protected !!