निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी को वाइस प्रेसिडेन्ट, ह्यूमन रिसोर्सेस नियुक्त किया गया

कोका-कोला इंडिया ने भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया के लिये नई एचआर हेड की घोषणा की
नई दिल्ली, 1 मार्च 2019: कोका-कोला इंडिया ने सुश्री निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी को भारत एवं दक्षिण पश्चिम एशिया में ह्यूमन रिसोर्सेस का वाइस प्रेसिडेन्ट नियुक्त करने की घोषणा की है। सुश्री निशि भारत और दक्षिण पश्चिम एशिया में कंपनी के लिये प्रतिभा भर्ती एवं प्रगति, प्रदर्शन उन्नति और नेतृत्व विकास से संबंधित कार्यों का नेतृत्व करेंगी।
सुश्री निशि कुलश्रेष्ठ चतुर्वेदी ने कोका-कोला के भीतर कदम दर कदम तरक्की की है, वर्ष 2012 में वह हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेस प्रा. लि. (एचसीसीबी) के हिस्से के तौर पर नेशनल हेड-ह्यूमन रिसोर्सेस के रूप में कंपनी से जुड़ी थीं। एचसीसीबी के साथ अपनी कार्यावधि में निशि ने एचआर बिजनेस पार्टनर के रूप में काम किया, नेतृत्व प्रतिभा अधिग्रहण और महिला नेतृत्व विकास का नेतृत्व किया और संरक्षण पहलों में भाग लिया। डायरेक्टर- वर्कप्लेस अकाउंटेबिलिटी के तौर पर अपनी पिछली भूमिका में उन्होंने कोका-कोला ह्यूमन एंड वर्कप्लेस राइट्स के क्रियान्वयन के निरीक्षण में बड़ी भूमिका निभाई।
इस खबर की घोषणा करते हुए टी. कृष्णकुमार, प्रेसिडेन्ट, कोका-कोला इंडिया एंड साउथ वेस्ट एशिया ने कहा, ‘‘कोका-कोला में हम आंतरिक प्रतिभा के विकास और पोषण के लिये प्रतिबद्ध हैं। सुश्री निशि को गहन अनुभव है और वह लोगों की प्रतिभा निखारने का काम बहुत लगन से करती हैं। हम कंपनी के लिये अच्छे नेतृत्वकर्ता विकसित करने में उनके योगदान की अपेक्षा करते हैं, जो तेजी से बदलते बाहरी माहौल में रम सकें और अगली पीढ़ी के लिये आदर्श बनें।’’
कोका-कोला सिस्‍टम में सुश्री निशि ने प्रतिभा प्रबंधन रणनीति का नेतृत्व करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है और उन्‍होंने कार्यस्थल पर कानून का अनुपालन सुनिश्चित किया है। वह विविधता को लेकर जुनूनी हैं और महिला नेतृत्व एवं विकास की मजबूत वकालत करती हैं। उन्होंने बॉटलिंग इन्‍वेस्टमेन्ट्स ग्रुप (बीआईजी)- वीमन लीडरशिप डेवलपमेन्ट प्रोग्राम- ‘‘अचीव योर बेस्ट सेल्फ’’ का नेतृत्व भी किया है।
सुश्री निशि को एफएमसीजी, हेल्थकेयर, ऑयल एंड गैस और एनर्जी सेक्टर्स में ह्यूमन रिसोर्सेस में 20 से अधिक वर्षों का कार्य अनुभव है। उन्होंने कोका-कोला से पहले श्‍नाइडर इलेक्ट्रिक, केयर्न एनर्जी और बैक्सटर हेल्थकेयर के साथ काम किया है।

कोका-कोला इंडिया के विषय में
कोका-कोला इंडिया देश की अग्रणी पेय कंपनियों में से एक है, जो उपभोक्ताओं के लिये स्वास्थ्यवर्द्धक, सुरक्षित, उच्च गुणवत्ता के, तरोताजा करने वाले पेय विकल्पों की पेशकश करती है। वर्ष 1993 में अपने पुनःप्रवेश के बाद से कंपनी पेय उत्पादों से उपभोक्ताओं को तरोताजा कर रही है, जैसे कोका-कोला, कोका-कोला ज़ीरो, डाइट कोक, थम्स अप, थम्स अप चार्ज्ड, थम्स अप चार्ज्ड नो शुगर, फैन्टा, लिम्का, स्प्राइट, माज़ा, वियो “फ्लेवर्ड मिल्क”, मिनट मेड रेन्ज ऑफ ज्यूसेस, मिनट मेड स्मूथी और मिनट मेड विटिंगो, हॉट और कोल्ड चाय और कॉफी विकल्‍पों की जॉर्जिया श्रृंखला, एक्वैरियस और एक्वैरियस ग्लूकोचार्ज, श्वीप्‍स, स्मार्ट वाटर, किनले और बोनएक्वा पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर और किनले क्लब सोडा। कंपनी अपने खुद के बॉटलिंग परिचालन और अन्य बॉटलिंग पार्टनर्स के साथ, करीब 2.6 मिलियन रिटेल दुकानों के मजबूत नेटवर्क के माध्यम से करोड़ों उपभोक्ताओं के जीवन का हिस्सा बन चुकी है, जिसकी प्रति सेकंड 500 सर्विंग्स की दर है। इसके ब्राण्ड देश में सबसे चहेते और सबसे अधिक बिकने वाले पेयों में शुमार हैं- थम्स अप और स्प्राइट, सबसे अधिक बिकने वाले दो स्पार्कलिंग पेय हैं।
कोका-कोला इंडिया का सिस्टम 25,000 लोगों को प्रत्यक्ष और 150,000 से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार देता है। भारत में कोका-कोला सिस्टम सामुदायिक पहलों के माध्यम से स्थायी समुदाय निर्मित करने में छोटा-सा योगदान दे रहा है, जैसे मिशन रिसाइक्लिंग, क्‍लीन शोर्स, परिवर्तन, और उन्नति और कंपनी पर्यावरण पर अपने द्वारा होने वाले प्रभाव को स्वयं कम करती है।
भारत में कंपनी के परिचालन और उत्पादों के सम्बंध में अधिक जानकारी के लिये कृपया www.coca-colaindia.com और www.hindustancoca-cola.com देखें। हमें ट्विटर पर twitter.com/CocaCola_Ind पर और फेसबुक पर फॉलो करें।

विस्‍तृत जानकारी के लिए, कृपया संपर्क करें:
परनीत हीरा, नकुल घई
+91 9971732724, 8285858198
parneet.hira@mslgroup.com, nakul.ghai@mslgroup.com

Leave a Comment