मुंबई में कड़ी सुरक्षा

26/11 आतंकी हमले की चौथी बरसी के मद्देनजर पूरी मुंबई में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। हवाईअड्डे, भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बार्क) और अन्य अहम संस्थानों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक मुंबई पर हुए आतंकी हमले के दौरान जीवित पकड़े गए कसाब को फांसी दिए जाने के बाद पाकिस्तानी तालिबान की धमकियों को देखते हुए सुरक्षा पहले ही चाक-चौबंद की जा चुकी है। तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान ने कसाब का बदला लेने के लिए भारतीयों को निशाना बनाने की धमकी दी है। तालिबान ने 21 नवंबर को फांसी पर लटकाए जा चुके कसाब का शव भी भारत सरकार से मांगा है।

पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने किसी तरह की धमकियों को खारिज करते हुए कहा कि हफ्ते भर से एहतियातन सुरक्षा बरती जा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हम शहर के प्रवेश और निकास द्वारों पर जांच कर रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों जैसे रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने शहर के महत्वपूर्ण स्थानों नाकाबंदी भी कर रखी है।’

26/11 की बरसी पर मुंबई में शांति मार्च

पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए 26/11 आतंकी हमले के चौथी बरसी के पूर्व मुंबई में शांति मार्च निकाला गया। मार्च में केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री शशि थरूर, बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी और हमले में अपने पति एलन व बेटी नओमी को खोने वाली अमेरिकी नागरिक कीया शर ने भी भाग लिया।

मार्च दक्षिण मुंबई स्थित होटल ट्राइडेंट के दूसरी ओर नरीमन प्वांइट से शुरू होकर प्रिंसेज स्ट्रीट फ्लाईओवर पर समाप्त हुआ। मालूम हो कि आतंकियों ने होटल ट्राइडेंट पर भी हमला किया था।

Comments are closed.

error: Content is protected !!