क्या धनुष की फकीर आखिरकार ऑस्कर भारत ले आएगी

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हलचल पैदा करने के बाद अब धनुष की द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ फकीर इस शुक्रवार को भारत में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
यह फिल्म अंतर्राष्ट्रीय मंच पर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता धनुष की पहली फिल्म है। द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ फकीर 160 से अधिक देशों में रिलीज हो रही है और पहले से ही भारत को गर्व महसूस करा रही हैं । हम पिछले साल कान फिल्म समारोह में फिल्म को सम्मानित करने वाली यूनिफ्रेंस की खबर को कवर करने वाले पहले व्यक्ति थे। तब से इस फिल्म ने बार्सिलोना सेंट-जोर्डी फिल्म फेस्टिवल और द रे ऑफ सनशाइन अवार्ड 2018 में सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी के लिए ऑडियंस चॉइस अवार्ड जीता है। फिल्म को हाल ही में कनाडा के प्रीमियर पर स्टैंडिंग ओवेशन मिला है। फिल्म को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिस तरह का प्यार और सराहना मिली है, उससे हमें आश्चर्य होता है कि क्या ऑस्कर रन कार्ड पर है यह फिल्म।

जहां भारत ने पहले ही इस साल ऑस्कर में गुनीत मोंगा के पीरियड एंड सेंटेंस के साथ एक बयान देना शुरू कर दिया है, ज्यादातर भारतीय फिल्मों में अपने हॉलीवुड समकक्षों के प्रचार ब्लिट्जक्रेग के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए वित्तीय समर्थन नहीं है। एक उम्मीद है कि चूंकि इस फिल्म में प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का समर्थन है, इसलिए हम जल्द ही अपने स्टार धनुष के हॉलीवुड में बड़ी जीत के बारे में कुछ अच्छी खबर सुन सकते हैं।

गोल्डन रेशियो फिल्म्स के सीईओ अभयानंद सिंह, सह-निर्माता और इस फिल्म को भारत लाने के पीछे के आदमी ने हमारी बातचीत में उल्लेख किया “यह आज दुनिया के लिए एक महत्वपूर्ण कहानी है और हालांकि इस फिल्म ने बहुत प्रशंशा पा ली हैं मगर , मेरी व्यक्तिगत जीत तब आएगी जब भारत में दर्शक इस फिल्म को देखेंगे ”

आज के समय में दुनिया भर के दर्शक फिल्म देखने के लिए बहुत सोच समझ क जाती हैं और स्टोरी को बहुत तवोज्जो देती हैं,अब वो द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी जैसी फिल्मों का समर्थन करते हैं, और थिएटर भी जाते हैं देखने फिल्म। यह जर्नी भारत, फ्रांस, इंग्लैंड, स्पेन और लीबिया तक फैली है! हालांकि यह फिल्म एक कॉमेडी है, जिसने अपनी विषयवस्तु के कारण खुद को दर्शकों के सामने रखा है। समय और फिर से दर्शकों ने फिल्मों को पुरस्कृत किया है जैसे किलाइफ इस ब्यूटीफुल, और कोई केवल यह उम्मीद कर सकता है कि बर्नेलिस बेजो (एकेडमी के लिए नामांकित अकादमी) और बरखड़ आब्दी (कप्तान फिलिप्स के लिए नामित अकादमी) सहित शानदार कलाकार के साथ हम हैं।

जब अदिति आनंद, सह-निर्माता से संपर्क किया गया,उन्होंने कहा “बहुत काम ही मौके मिलते हैं इतनी अलग तरह की स्टोरी में काम करने का। अंत में एक फिल्म जो सपेरों, विदेशी भारत और गरीबी के बारे में नहीं है, यह बदले में यूरोप पर वापस मुड़ जाती है, एक महत्वपूर्ण तत्काल, सार्वभौमिक कहानी जो धीरे-धीरे और हास्य के साथ बताई गई है। ”

केन स्कॉट द्वारा निर्देशित, द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर 21 जून को भारत, उत्तरी अमेरिका, सिंगापुर और मलेशिया में रिलीज हो रही है।

Here is the link that contains the movie stills.
Link – https://we.tl/t-3O4AdyQ9fG

error: Content is protected !!