बेटी पूजन के साथ ही भारतीय संस्कृति नैतिक शिक्षा बचाने लिया गया संकल्प

टीकमगढ़ 5 जुलाई 2019 वर्तमान समय में टीकमगढ़ जिले के प्रत्येक शिक्षण संस्थाओ में विद्यार्थीओ को प्रवेश अभियान के तहत प्रवेश उत्स्व का आयोजन कार्यक्रम संचालित हो रहे हैं जिसमें कक्षा 1 से 12 तक के विद्यार्थी अपनी सुबिधानुसार प्रवेश ले रहे है।
टीकमगढ़ जिला के जतारा के निकट ग्राम सगरवारा हाई स्कूल शिक्षण संस्था में आज बुंदेलखंड के समाज सेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी ने शाला में पहुँच कर सर्व प्रथम बेटी प्रिंयका श्रीवास बेटी आपूर्ति अहिरवार बेटी अंकिता सेन बेटी निक्की सहित कक्षा 6 से 10 वीं तक की बेटिओ के पद पूजन किये उनका अभिनंदन किया। साहित्य सामग्री देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर शिक्षक प्रताप नारायण तिवारी जी ने संतोष गंगेले कर्मयोगी के जीवन और त्याग के बारे में बताया। शिक्षक आभा खरे राजेश अहिरवार कमलेश बुंदेला पूजा अड़जरिया ने सामाजिक सेवा की सराहना की
शिक्षण संस्था में बच्चो ने प्रवेश उतसव पर गीत कहानियां सुनाई। संतोष गंगेले ने बच्चाओ को नैतिक शिक्षा संस्कृति संस्कारो के साथ जीवन में प्रतिदिन माता पिता गुरु के विचारो के जीवन में उतरने का संकल्प दिलाया। साथ ही जीवन जीने के लिए सत्य कर्मों के साथ पर चलने की प्रेरणा दी भारतीय संस्कृति संस्कार नैतिक शिक्षा समरसता जैसे कार्यक्रम पर जन जागरूक संकल्प के माध्यम से समाज में व्याप्त कुरीतियां बुराइयों को दूर करने का प्रयास जारी कर रहे l पलेरा विकासखंड के ग्राम दादपुरा , कांकनपुरा सागरवारा लिधौरा ताल के विधार्थीओ से मिलकर उच्च शिक्षा ग्रहण करने पर बल दिया गया। ग्राम सागरवारा के सामाजिक कार्यकर्ता सोनू रजक ने संतोष गंगेले के जन जागरण की सराहना की और उन्हें बधाई दी।

error: Content is protected !!