आपदा की हालत में क्‍यों भूल गए बिहार को

बिहार के बाढ़ पीडि़तों के लिए राकेश मिश्रा ने किया दुख व्‍यक्‍त, कहा – संकट की स्थिति में रहें एक दूसरे के साथ
भोजपुरी स्‍टार राकेश मिश्रा ने आज बिहार की राजधानी पटना समेत अन्‍य हिस्‍सों में आई बाढ़ की तबाही से परेशान लोगों के प्रति दुख जाहिर किया और कहा कि आपदा की इस मुश्किल स्थिति में सबलोग साथ होकर एक दूसरे की मदद करें। सरकार और अन्‍य मदद तो बाद में आयेगी, लेकिन जिस दुखदायी परिस्थिति में आप जब साथ रहेंगे, तो परेशानियों का सामना करना आसाना हो जायेगा। एकदूसरे का साथ देने से ही मुश्किलें कम होगी। हम भी बिहार से ही आते हैं, जहां बाढ़ की आती है। मैं आपसे अलग नहीं हूं। दूर मुंबई में आपकी परेशानी से मैं परेशाना हूं।
उन्‍होंने कहा कि राजधानी पटना डूबा हुआ है। मेरा गांव डूबा है। पूरा बिहार के बड़े हिस्‍से में बाढ़ की हालत है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी जी से दुखी हूं। वे विदेश जाते हैं। गरबा के लिए गुजरात चले गए। चुनाव के झारखंड जायेंगे। लेकिन जब आफत आई तो वे बि‍हार को क्‍यों भूल गए। मैं अपने देश के प्रधानमंत्री का बड़ा फैन हूं। मुझे उनसे उम्‍मीदें हैं। उनके नेतृत्‍व में देश में बदलाव आये हैं, लेकिन आज मेरा बिहार डूबा है। उन्‍हें एक बार हमारी सुध लेनी चाहिए।
उन्‍होंने कहा कि हम बिहार सरकार से कहना चाहते हैं कि आपकी कैसी सरकार है कि जिन लोगों से वोट लेते हैं, उनकी चिंता क्‍यों नहीं करते हैं। जब सरकार को पता है कि कोसी और गंगा नदी में बाढ़ आती है तो पहले से तैयारी क्‍यों नहीं की। मेरा गांव भी डूबा है और मैं मदद कर रहा हूं। उन्‍होंने कहा कि जो भोजपुरी से नेता, सांसद और स्‍टार बने हैं, वो बिहार – यूपी के बाढ़ पीडि़तों की मदद में आगे आये। सिर्फ फेसबुक और मीडिया में बोलने से कष्‍ट दूर नहीं होता है। आप मुश्किल में फंसे लोगों तक मदद पहुचाये हैं। हम भी मदद कर रहे हैं और अपनी सहन शक्ति के अनुसार मेहनत कर रहे हैं।
राकेश मिश्रा ने कहा कि हम मां वैष्‍णोदेवी से प्रार्थना करते हैं कि हे मां, यह दुख की घड़ी जल्‍द समाप्‍त हो। समस्‍त भोजपुरिया परिवार खुशहाल हो। इस आपदा से बाहर निकले। सबके जीवन में नया सवेरा आये। इसके लिए हम अपनी शक्ति के अनुसार मदद कर रहे हैं। हम पब्लिसिटी नहीं कर रहे हैं, क्‍योंकि इससे ज्‍यादा जरूरी है कि जो लोग बाढ़ में फंसे हैं, वे पहले सुरक्षित हों। उन्‍होंने इंडस्‍ट्री के तमाम कलाकारों और तकनिशियन से अपनी स्‍वेछा से बिहार के लोगों को कुछ न कुछ मदद देने की अपील भी की।

error: Content is protected !!