आम जीवन को छूती कहानियां कहानीकार सुधांशु राय के साथ

अक्सर कहानियां हमें वो पंख दे देती हैं जिसकी आशा शायद ही हम असल जीवन में कर पाते हैं ! फिर चाहे वो सस्पेंस से भरी हों या फिर एक नायक डिटेक्टिव के रूप में जो कुछ ख़ास उलझे किस्सों को सुलझा उस हर आम व्यक्ति के साथ जुड़ जाता है जिसकी वो कल्पना करते हैं ! भारत में पॉडकास्ट और ऑडियो स्टोरीज़ अब बेहद पॉपुलर होते जा रहे हैं और इसका कारण हैं बढ़ती इंटरनेट की पहुँच ! साथ ही अब भारत के छोटे कस्बों में भी स्मार्टफोन्स ने अपनी पहुँच बना ली है और लगभग हर व्यक्ति अब यूट्यूब या फेसबुक पर पहुँच गया है ! जहाँ सोशल मीडिया उन्हें हर तरह के कंटेंट से रूबरू करा रही है वहीँ अब कहानियों ने फिर से अपनी जगह बना ली है !
यदि आप कहानियों के शौक़ीन हैं और ख़ास तौर पर हॉरर, थ्रिलर या सस्पेंस में रूचि रखते हैं तो आप कहानीकार सुधांशु राय की कहानियों से परे नहीं रह सकते ! जहाँ एक ओर उनकी ख़ास प्रस्तुति डिटेक्टिव बुमराह अलग अलग रहस्यमयी केसेस का खुलासा करता है वहीँ टाइम ट्रेवल, एलियंस आदि की कहानियां आपको एक नयी यात्रा पर ले जाएंगी ! उनकी हर कहानी अपनी पुरानी कहानी से परे होती है ! हाल ही में कुछ कहानियां जो सोशल मीडिया पर बहुत पसंद की गयीं वो थीं “द डेथ प्लान”, “द डार्क हाउस” और “द नाईट गाइड”!
ये माना जा रहा है की धीरे धीरे पॉडकास्ट और ऑडियो स्टोरीज भारत में काफी लोप्रिय हो जाएंगी और इन्हे न सिर्फ शहरों बल्कि गाओं में भी सुना जाएगा ! पॉडकास्ट प्लेटफॉर्म्स की बढ़ती लोकप्रियता और लाखों उपभोगकर्ताओं का उनसे जुड़ना इस तथ्य को साबित भी करती है की लोग ऑडियो बुक्स और स्टोरीज को पसंद करते हैं ! हाल ही में अमेज़न ने ऑडिबल सुनो लांच कर इस ओर पहल भी करदी है !
तो फिर यदि कहानियां आप लुभाती हैं और आप थ्रिल से भरी एक नयी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आप कहानीकार सुधांशु राय की कहानियां फेसबुक और यूट्यूब पर सुन सकते हैं ! आप निचे दिए लिंक पर भी क्लिक करके उनकी कहानियां सुन सकते हैं !

https://www.youtube.com/raisudhanshu39

https://www.facebook.com/sudhanshuraiofficial/

error: Content is protected !!