मनोज अलीगढ़ी की फोटो प्रदर्शनी ‘अनेकता में एकता’ का समापन

अलीगढ़। अलीगढ़ महोत्सव के दरवार हॉल में 19 दिनों से आयोजित स्वतन्त्र फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी की फोटो प्रदर्शनी ‘अनेकता में एकता’ का 19 वें दिन मुख्य अतिथि श्री गोविन्द अग्रवाल, आईपीएस डीआईजी, सेनि. की घोषणा द्वारा सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री गोविन्द अग्रवाल ने कहा कि फोटो प्रदर्शनी ‘अनेकता में एकता’ अपने उददेश्यों में पूर्ण रूप से सफल रही है। इसका श्रेय स्वतन्त्र फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी की दुर्लभ एवं सहज फोटो ग्राफी को जाता है। मनोज की फोटो ग्राफी ‘इनोवेटिव’ एवं ‘इंटेलीजंेट क्रियेशन’ है।

श्री अग्रवाल ने अलीगढ़ अपने कार्यकाल के दौरान के अनुभव सुनाते हुए अलीगढ़ के लोगों के प्रेम, सौहार्द एवं भाईचारे की प्रशंसा की तथा अनेकता में एकता फोटो प्रदर्शनी को लोगों को जोड़ने की दिशा में एक बड़ा कदम बताया।

वरिष्ठ उर्दू पत्रकार मोहम्मद अहमद सेवन नेे कहा कि मनोज अलीगढ़ी की गेलरी ने गंगा जमुनी तहजीव को दर्शाने की कोशिश की है। मनोज अलीगढ़ी की तस्वीरों ने फोटो पत्रकारिता को नये आयाम दिये हैं।

लाइफ कोच रोहिताश कुमार विक्की ने कहा कि मनोज अलीगढ़ी का फोटो पत्रकारिता के प्रति जुनून, मेहनत करने का माद्दा तथा समर्पण उन्हें यूनिक बनाता है। मनोज अपने कार्यों के द्वारा फोटो पत्रकारिता के क्षेत्र में ‘नम्बर वन’ बनें या ‘ओनली वन’ बनें।

कार्यक्रम में मनोज अलीगढ़ी माता श्रीमती राममूर्ति देवी, विवके कुमार, रितिक वर्मा, अमित कुमार, मुवीन खान, समाजसेवीे सईदा खातून, योगेन्द्र सिंह चौहान, देवराज सिंह, ठा. विनीत कुमार, बिजेन्द्र सिंह सैनी, मुर्शरफ मजहर, शरद गुप्ता, पवन कुमार राजपूत, शिवकुमार, विजय विशाल, रिजवान खान, मुबारक अली, उपवेन्द्र कुमार, अकरम, राम शर्मा, अनीष राणा, दानिश, मो. तौफिक, कमलेश यादव ने अपने विचार व्यक्त करते हुए मनोज अलीगढ़ी के जुनून, मेहनत व प्रयासों की सराहना की तथा अपने कार्यों द्वारा देश-दुनिया में फोटो पत्रकारिता की सुगन्ध फैलाने की कामना की।

इस अवसर पर मनोज अलीगढ़ी की मां श्रीमती रामपूर्ति देवी की गौरवमयी उपस्थिति ने कार्यक्रम को नई ऊंचाईयां दीं।

कार्यक्रम में मनोज अलीगढ़ी ने कहा कि मानवता व राष्ट्रहित में मेरी फोटो पत्रकारिता जारी रहेगी। हर आम और खास आदमी को अपनी कला और हुनर से लोगों को जोड़ना मेरा मकसद है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री गोविन्द अग्रवाल को मनोज अलीगढ़ी ने शॉल पहनाकर तथा यादगार तस्वीरें व मूमेंटो देकर सम्मानित किया। प्रदर्शनी में सहयोग करने वाले लोगों को भी मेडल पहनाकर और शॉल उड़ाकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम का सफल संचालन मुर्शरफ हुसैन मजहर ने किया।

error: Content is protected !!