दिल्ली से चली ट्रेन में प्यार और अलीगढ़ तक हुई शादी

दिल्ली से चलते वक्त वो अजनबी थे, डेढ़ घटे के अलीगढ़ के सफर में फिल्मी अंदाज में उन्हें प्यार हो गया। साथ में जीने-मरने की कसमें खाई और दोनों ने चलती ट्रेन में शादी का फैसला ले लिया। युवक ने युवती की माग में सिंदूर भरा तो सहयात्री इस शादी के साक्षी बने। चलती ट्रेन में शादी की खबर पर टूंडला पर मीडियाकर्मियों का जमघट लगा तो ट्रेन में शादी रचाने वाले सीट के नीचे छिप गए।

फिल्मी कहानी जैसी यह लव स्टोरी परवान चढ़ी पूर्वा एक्सप्रेस के एस-थ्री कोच में। दिल्ली से ट्रेन रवाना हुई तो ट्रेन में एक युवक की एक युवती से बातचीत शुरू हो गई। कुछ स्टेशन पारकर अलीगढ़ तक पहुंची तो प्यार हो गया। प्रस्ताव किसने रखा और उसे स्वीकार किसने किया, ये तो पता नहीं चला, लेकिन दोनों ने ट्रेन में ही शादी करने की ठान ली। ट्रेन में सफर कर रही किसी महिला से सिंदूर माग कर युवक ने चलती ट्रेन में युवती की माग भर दी। इस अवसर पर एक सहयात्री ने पंडित की भूमिका निभाते हुए इस जोड़े को आशीर्वाद दिया।

ट्रेन में शादी की खबर को किसी ने मीडिया कर्मियों को बताई। टूंडला रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही मीडियाकर्मी एस-थ्री कोच में पहुंचे तो ट्रेन में शादी रचाने वाला यह जोड़ा सीट के नीचे छिप गया। यात्रियों ने कह दिया जोड़ा उतर गया। बाद में कुछ यात्रियों द्वारा बताने पर जब शादी रचाने वाला जोड़ा सीट से बाहर निकला। परंतु उसने मीडियाकर्मियों से बात करने से भी मना कर दिया। युवती ने तो उल्टे यह कह दिया, मैं तो पहले से शादी-शुदा हूं। कोच में बैठे यात्रियों ने भी इनकी अलीगढ़ के निकट ट्रेन में शादी की पुष्टि की। बताया जाता है लड़का लखनऊ का है, वहीं युवती कहा की है और कहा जा रही थी, इसकी जानकारी नहीं हो सकी। हालाकि यात्रियों ने बताया कि युवती किसी शादी समारोह में भाग लेकर लौट रही थी।

error: Content is protected !!