“नसीरुद्दीन शाह सर ने मुझे शूटिंग के दौरान थका हुआ दिखने के लिए अपने जीवन का एक नुस्खा सिखाया”

अमेज़न प्राइम वीडियो ने हाल ही में एक नई और बहुप्रतीक्षित अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ ‘बंदिश बैंडिट्स की घोषणा की थी, जो 4 अगस्त 2020 से स्‍ट्रीमिंग के लिये उपलब्‍ध होगी। अमृतपाल सिंह बिंद्रा द्वारा निर्मित एवं रचित और आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित, ऑल न्यू अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ जयपुर की पृष्‍ठभूमि पर आधारित है। इसमें दो युवा संगीतकारों की कहानी दिखाई गई है, जो एकदम विपरीत बैकग्राउंड से ताल्‍लुक रखते हैं। इस शो में ऋत्विक भौमिक और श्रेया चौधरी के अलावा नसीरुद्दीन शाह, अतुल कुलकर्णी, शीबा चड्डा अन्‍य महत्वपूर्ण भूमिकायें निभा रहे हैं। बंदिश बैंडिट्स में शंकर-एहसान-लॉय द्वारा कम्पोज़ किया हुआ एक रोमांचक ऑरिजिनल साउंडट्रैक भी है, जो इस शो के साथ अपना डिजिटल डेब्यू भी कर रहे हैं।
जब उनसे नसीरुद्दीन शाह के साथ काम करने के अनुभव के बारे में पूछा गया तो ऋत्विक ने कहा, “मेरे नसीरुद्दीन शाह के साथ काम करने का सपना पूरा हो गया। मैं अपनी पूरी ज़िन्दगी में 2 अभिनेताओं के साथ काम करना चाहता था-शाहरुख़ खान और नसीरुद्दीन शाह। उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। जब हम सीक्वेंस की शूटिंग कर रहे थे तो ऋत्विक को थका हुआ दिखाने की मांग की गई जैसे की वह 3 से 4 किलोमीटर तक दौड़ चुका हो। इस सीक्वेंस को परफॉर्म करने के लिए मुझे अपने कपड़े को असल में भिगाना था और इस क्रम को पूरा करने के लिए और थकने के लिए मैं सेट पर दौड़ता रहा। फिर उन्होंने मुझे एक बहुत ही सरल जीवन का नुस्खा बताया जो मुझे 10 सेकेंड से कम समय में ही थका देता था। उन्होंने मुझे कहा अपनी सांस को रोक लो, झुक जाओ और जब सिर तक खून पहुंच जाए फिर सामान्य हो जाना। मुझे ऐसा लगा कि मैं अपनी असल जगह से हिले बिना ही कई किलोमीटर्स तक दौड़ चुका हूं।”
बंदिश बैंडिट्स राधे और तमन्ना की कहानी को दर्शाती है। राधे एक सिंगर है और वह अपने दादा जी के शास्त्रीय संगीत के नक्शे कदम कर चलना चाहता है। तमन्ना एक उभरती हुई पॉप सेंसेशन है जो भारत की पहली इंटरनेशल पॉपस्टार बनने की इच्‍छा रखती है। राधे की दुनिया बिलकुल ही उलट-पलट हो जाती है जब उसे तमन्ना से प्यार हो जाता है। सुपरस्टारडम को पाने में उसकी मदद करने और अपने खुद के संगीत और परिवार की विरासत को बरकरार रखने की जद्दोजेहद के बीच क्‍या वो इन दोनों कामों को सफलतापूर्वक संभाल पाएगा या फिर जो उसके पास जो है क्या उसे भी उसे भी खो देगा?
बंदिश बैंडिट्स में तमन्ना और राधे की शानदार जुगलबंदी देखिये, 4 अगस्त से सिर्फ और सिर्फ अमेज़न प्राइम वीडियों पर।

error: Content is protected !!