माइक्रोमैक्स ने किया अपने नए ब्राण्ड ‘इन’ का अनावरण

नई दिल्ली, अक्टूबर, 2020- भारत के अपने कन्ज़्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स ब्राण्ड माइक्रोमैक्स इन्फोर्मेटिक्स लिमिटेड ने आज नए उप-ब्राण्ड ‘इन’ का अनावरण किया। इसके साथ ब्राण्ड स्मार्टफोन सेगमेन्ट में वापसी कर रहा है। आत्मनिर्भर भारत दृष्टिकोण के अनुरूप भारत सरकार द्वारा पीएलआई अनुमोदन के बाद यह घोषणा की गई है।
श्री राहुल शर्मा, सह-संस्थापक, माइक्रोमैक्स ने आज कंपनी के डिजिटल हैण्डल्स पर ब्राण्ड ‘इन’ का लॉन्च किया। ‘इन’ का परिचय देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम अपने उप-ब्राण्ड ‘इन’ के साथ भारतीय बाज़ार में वापसी कर रहे हैं। जब आपके साथ इंडिया या ‘इन’ जैसे शब्द जुड़े होते हैं, तो आप पर एक जि़म्मेदारी होती है, लाखों उम्मीदें आप पर टिक जाती हैं। हमें गर्व है कि ‘इन’ मोबाइल्स के साथ हम भारत को विश्वस्तरीय स्मार्टफोन मानचित्र पर मजबूती से स्थापित करने के लिए तैयार हैं।’’
‘‘भारत दुनिया में शीर्ष पायदान के पांच मोबाइल गेमिंग बाज़ारों में से एक है। ब्राण्ड ‘इन’ अपने उपभोक्ताओं के लिए, जिन्हें गेमिंग और कंटेंट क्रिएशन में रूचि है, उनके लिए उच्च परफोर्मेन्स वाले स्मार्टफोन उपलब्ध कराएंगे। ये स्मार्टफोन उपभोक्ताओं का डेटा सुरक्षित रखेंगे।’’
यह नया अवतार, रोमांच और साहस से भरे महत्वाकांक्षी भारतीय युवाओं से प्रेरित है, जो अपनी डिजिटल यात्रा के लिए बेहतरीन प्रदर्शन वाले उत्पादों की उम्मीद रखते हैं और भारत की सफलता की कहानी में योगदान देने के लिए तैयार हैं। ब्राण्ड का रंग और इसकी विज़ुअल पहचान भारत के नीले रंग से प्रेरित है। प्रदर्शन में किसी तरह का समझौता न करने और उपभोक्ताओं को सुरक्षित अनुभव प्रदान करने के वादे के साथ माइक्रोमैक्स, स्मार्टफोन इकोसिस्टम के विकास के लिए तैयार हैं, जिससे भारतीय उपभोक्ताओं को निश्चित रूप से फायदा होगा।
सामरिक तरीके से स्मार्टफोन वर्ग में दोबारा प्रवेश करने के लिए माइक्रोमैक्स ने रु 500 करोड़ के निवेश की योजना बनाई है। कंपनी आधुनिक भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए उत्पाद लेकर आएगी। यह ब्राण्ड ‘इन’ के तहत स्मार्टफोन्स की नई रेंज उपलब्ध कराएगी।
भारत के दो स्थानों- भिवाड़ी एवं हैदराबाद में माइक्रोमैक्स की आधुनिक निर्माण इकाईयों युनिट्स हैं। ब्राण्ड के पास 2 मिलियन प्रति माह फोन बनाने की क्षमता है। इसके अलावा, ब्राण्ड पहले से स्थापित अपने रीटेल एवं वितरण नेटवर्क को सशक्त बनाने के लिए भी काम कर रहा है। वर्तमान में 10000 से अधिक आउटलेट्स एवं 1000 से अधिक सर्विस सेंटरों के साथ देश में इसकी सशक्त मौजूदगी है।
कई फीचर्स सबसे पहले पेश करने का श्रेय माइक्रोमैक्स को जाता है जैसे सबसे लम्बी चलने वाली बैटरी से युक्त फोन, ड्यूल सिम फोन, क्वर्टी डिवाइस, गेमिंग डिवाइस, महिलाओं के लिए खास डिवाइसेज़, युनिवर्सल रिमोट कंट्रोल फोन, एमटीवी फोन, डॉकेबल ब्लूटुथ डिवाइस और एड्युटेनमेन्ट टैबलेट आदि।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!