प्राचार्य डॉ राजेन्द्र प्रसाद तिवारी का महाविद्ध्यलय परिसर में अभिनंदन

पलेरा टीकमगढ़ 28 नवम्बर 2020 – शासकीय महाविद्द्यालय पलेरा के प्रभारी प्राचार्य डॉ राजेन्द्र प्रसाद तिवारी का महाविद्ध्यलय परिसर में अभिनंदन स्वागत और सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस आयोजन को बुन्देलखण्ड क्षेत्र के समाजसेवी राष्ट्रीय आदर्श शिक्षा रत्न उपाधि से सम्मानित संतोष गंगेले कर्मयोगी ने किया। इस अवसर पर सर्व प्रथम महाविद्ध्यलय परिवार के बेटिओ के पद पूजन किया उसके बाद उनको साहित्य सामग्री और कोरोना वायरस महामारी रोकने के लिए मास्क वितरण किया गया। ;पलेरा क्षेत्र के कोरोना योद्धाओ में श्री नरेंद्र राजा श्री हरिशंकर चौरसिया श्री सोनू विश्वकर्मा श्री प्रमोद झा सहित प्रेस फोटो ग्राफर समाजसेविओ को सम्मानित किया गया।

पलेरा शासकीय महाविद्द्यालय के प्राचार्य डॉ राजेन्द्र प्रसाद तिवारी जी का महाविद्ध्यलय परिसर में अभिनंदन उनको भूगोल भूषण राष्ट्रीय सम्मान मिलने के लिए आयोजित किया गया। प्राचार्य श्री तिवारी जी टीकमगढ़ के रहने बाले है , उन्होंने बर्ष 1977 में एम् ए बर्ष 1980 में पीएचडी प्राप्त की उनको भारत शिक्षा रत्न तथा उत्कृष्ट शिक्षक , तुलसी साहित्य अकादमी सम्मान की उपाधिओ से भी सम्मानित होने के अवसर मिला।
प्राचार्य डॉ राजेन्द्र प्रसाद तिवारी ने महाविद्ध्यलय परिसर में अभिनंदन समारोह में अपने विचार रहते हुए कहा की वह 31 जनवरी 2021 को सेवा निवृत हो रहे है अपनी शासकीय सेवाओं में 25 शोध छात्रों को पीएचडी तथा 76 शोध पत्रों का लेखन जो राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय शोध पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए। ग्यारह पुस्तकों का लेखन संपादन किया। प्रदेश के 21 विश्विद्यलयो में विशेष व्याख्यान दिए। दो बार विदेश यात्रा भी कर चुके है। सात अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में भाग लिया है। 14 राष्ट्रीय शोध संगोष्ठीओ का आयोजन भी करा चुके है।
बुन्देलखण्ड क्षेत्र के समाजसेवी राष्ट्रीय आदर्श शिक्षा रत्न उपाधि से सम्मानित संतोष गंगेले कर्मयोगी ने कहा की वह बुंदेलखंड की प्रतिभाओ को खोजकर उनका सम्मान करते आ रहे है जबतक जीवन रहेगा ईश्वरी शक्ति के साथ वह अपनी संस्कृति और संस्कारो के लिए देश हित में कार्य करते रहेंगे।

error: Content is protected !!