सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड ने हाइजीन और डिसइंफेक्टेंट के क्षेत्र में रखा कदम

नई दिल्ली, 22 दिसंबर 2020 : “हिंदवेयर अप्लायंसेज” के निर्माता सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड ने कोविड-19 संकट के मद्देनजर डिसइंफेक्टेंट प्रॉडक्ट्स लॉन्च कर सेफ एसेंसशियल्स सेगमेंट में प्रवेश किया है। कंपनी ने एक्टिवियो फूड स्टरलाइजर और हिंदवेयर पर्ज डिसइंफेंक्टेंट जेनरेटर प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च किए हैं। इसकी कीमत क्रमश: 4,990 रुपये और 9999 रुपये रखी गई है। हिंदवेयर का एक्टिवियो मेट्रो कैश एंड कैरी स्टोर्स के साथ ही देश भर में सभी रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध है। हिंदवेयर का पर्ज evok.in, क्रोमा और रिलायंस पर उपलब्ध है। यह प्रॉडक्ट बहुत जल्द फ्लिपकार्ट और अमेज़न पर भी उपलब्ध होगा। लोगों के स्वास्थ्य और स्वच्छता को ध्यान में रखकर कंपनी ने नई-नई तकनीक पर आधारित प्रॉडक्ट्स बनाने के लिए अपने अनुसंधान और विकास विभाग में काफी निवेश किया है। ये प्रॉडक्ट भारतीय उपभोक्ताओं को वायरस और बीमारी के खिलाफ विसंक्रमण प्रदान करते हैं।
कोविड-19 महामारी ने संस्थानों और लोगों पर काफी प्रभाव डाला है। इसने लोगों के रहने, काम करने, पढ़ाई करने और आपस में बातचीत करने का तरीका बदल दिया है। अब संपर्क करने पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का काफी ध्यान रखने लगे हैं। जीवाणुओं और कीटाणुओं को नष्ट करने के लिए सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड ने एक्टिवियो बाय हिंदवेयर को लॉन्च किया है। ये एक फूड स्टरलाइजर है, जो फ्रेश प्रॉडक्ट्स, मीट, छुरी कांटे, चम्मच और पैलेट को विसंक्रमित करता है। 10 लीटर की क्षमता से लैस यह डिवाइस कीटनाशक दवाओं, कीटाणुओं, प्रिजरवेटिव्स और राइपनर्स आदि से संक्रमण दूर करने के लिए कुदरती ओजोन शुद्धिकरण तकनीक का प्रयोग करता है। यह हर प्रॉडक्ट को इतनी सफाई से विसंक्रमित और स्टरलाइज करता है, जो आमतौर पर साधारण धुलाई से नहीं किया जा सकता। यह डिवाइस विशेष रूप से बनाए गए एयर ब्रस्ट स्टोन से लैस है। एक्टिवियो फलों और सब्जियों की सतह पर सारे विषाक्त और जहरीले पदार्थों को निकालने के लिए शक्तिशाली छोटे-छोटे बुलबुले बनाकर संक्रमण को धो डालता है और उन्हें कई ऐसे हानिकारक पदार्थों से मुक्त करता है, जिससे बड़ी बीमारियां, संक्रमण के साथ शरीर के कई हिस्सों में कई रोग पनप सकते हैं।
कंपनी का एक अन्य प्रॉडक्ट पर्ज सरफेस डिसइंफेक्टेंट जेनरेटर है, जो शुद्ध पानी का प्रयोग कर तीन मिनट से कम समय में डिसइंफेक्टेंट सोल्यूशन बनाता है, जिसका प्रयोग अलग-अलग सतह जैसे फर्नीचर, घरेलू उपकरणों, बाथ टब, की बोर्ड, माउस, गाड़ियों, फल, सब्जियों और बर्तनों पर किया जा सकता है। पर्ज 99 फीसदी तक वायरस को दूर करने के लिए टीयूवी-एससूडी साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा परीक्षित और प्रमाणित है।
सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक श्री राकेश कौल ने इस लॉन्‍च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “कोविड-19 ने आम आदमी की लाइफस्टाइल को बदल दिया है। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और स्वच्छता अब हमारी जिंदगी का अभिन्न हिस्सा बन गए हैं। उपभोक्ता के व्यवहार में आया यह बदलाव अभी काफी दिनों तक यहां टिकने के लिए आया है। साफ-सफाई की बढ़ती भावना के साथ डिसइंफक्टेंट प्रॉडक्ट की मांग और आपूर्ति में काफी बड़ा अंतर है। इन प्रॉडक्ट्स में फूड स्टरलाइजर और सरफेस डिसइंफक्टेंट जेनरेटर शामिल है। सोमानी होम इनवेशन लिमिटेड में उपभोक्ताओं का स्वास्थ्य हमारे लिए सबसे अधिक महत्‍वपूर्ण है। पर्ज और एक्टिवियो की पेशकश के साथ हम हेल्थ और हाइजीन सेक्टर में इस अंतर को कम से कम करना चाहते हैं। हमें इस पेशकश के लिए उपभोक्ताओं का जोरदार रेस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है क्योंकि मौजूदा समय में उपभोक्ताओं को प्रभावी हाइजीन प्रॉडक्ट्स की तलाश है।“
एक्टिवियो फूड स्टरलाइजर 3 प्री-सेट फंक्शन के साथ आते हैं, जिससे फ्रेश प्रॉडक्ट्स, मीट और छुरी कांटे, चम्मच, प्लेट को धोने के लिए यूजर्स को अलग-अलग बनाए गए मोड मिलते हैं। यह डिवाइस 10 लीटर की क्षमता से लैस है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपको अपने किराने के सामान को धोने के लिए अतिरिक्त बर्तन की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे आपके कीटाणुओं के संपर्क में आने का खतरा कम से कम होता है।
पर्ज सरफेस डिसइंफेक्टेंट जेनरेटर को विशेष रूप से आपके घर, गाड़ियों और ऑफिस प्लेस को जीवाणुओं और कीटाणुओं से दूर रखने के लिए डिजाइन किया गया है। पर्ज इनबिल्ट इलेक्ट्रोड्स का प्रयोग कर बनाए गए इलेक्ट्रोकेमिकल रिएक्शंस के माध्यम से एनएसीआईओ/एचओसीआई का प्रयोग करता है। पर्ज डिसइंफेक्टेंट की ओर से बनाया गया एनएसीआईओ सोल्यूशन सतह को संक्रमण से मुक्त बनाने में काफी प्रभावी है और यह रोगाणुओं और जीवाणुओं को दूर करता है। यह प्रॉडक्ट स्टरलाइजेशन और डिसइंफेक्शन के साथ शैवाल को हटाने के साथ दुर्गंध से मुक्त है। इसके साथ ही इस्तेमाल पर काफी कम खर्च आता है। केवल 5 वॉट की बिजली की खपत के साथ 420 ग्राम के इस डिवाइस में 200 एमएल डिसइंफेक्टेंट कैरी किया जा सकता है। यह प्रॉडक्ट 1 साल की वॉरंटी के साथ मिलता है।
हिंदवेयर अप्लायंसेज एक तेजी से बढ़ती हुई उपभोक्‍ता उत्‍पाद कंपनी है। इसमें काफी बड़ी संख्या में आईओटी इनेबल्‍ड कनेक्टेंड अप्लायंसेज है। इस रेंज में वॉटर हीटर, वॉटर प्यूरिफायर, एयरकूलर, एयर प्यूरिफायर, फैंस और किचन अप्लायंसेज के ऑफर किए जाते हैं, जो आजकल की आधुनिक जीवनशैली को देखते हुए काफी प्रासंगिक है। इसमें से हरेक उपकरण भारत में आधुनिक संसाधनों से लैस बेहतर घर को वास्तविक बनने में अपना योगदान देता है। इस समय सोमानी होम इनोवेशंस लिमिटेज (एसएचआईएल) के 9250 से ज्यादा रिटेल ऑउटलेट है और 700 से ज्यादा वितरक साझीदार हैं। देश भर में हमारा नेटवर्क 800 से ज्यादा मॉडर्न रिटेल स्टोर तक फैला है। हाल ही में कंपनी ने आईओटी से लैस अप्लायंसेज में वॉटर प्यूरिफायर, वॉटर हीटर, एयर प्यूरिफायर्स और चिमनी में अपनी प्रॉडक्ट कैटिगरी का विस्तार किया है।

error: Content is protected !!