गुजरात में रहकर ही करूंगा देश की सेवा: मोदी

गुजरात विधानसभा के लिए सोमवार को दूसरे और अंतिम दौर का मतदान जारी है। इस बीच रानिप में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोट डाला। यह पूछे जाने पर कि क्या गुजरात के बाद उनकी नजरें अब दिल्ली की गद्दी पर टिकी हैं, उन्होंने कहा कि वह गुजरात की सेवा कर रहे हैं और गुजरात में देश का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि वह गुजरात में रहकर ही देश की सेवा करेंगे। वहीं कांग्रेस के शंकर सिंह वाघेला ने गांधीनगर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि जनता मोदी शासन से मुक्त होना चाहती है लिहाजा इस बार जनता कांग्रेस को मौका जरूर देगी। पूर्व मुख्यमंत्री माधवसिंह सोलंकी बोरसद और आइपीएस संजीव भट्ट की पत्नी श्वेता भट्ट ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। भाजपा के पूर्व गृहमंत्री और मोदी के करीबी कहे जाने वाले अमित शाह ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से राज्य में भाजपा की सरकार बनने का दावा भी किया।

मोदी, राजस्व मंत्री आनंदीबेन पटेल, स्वास्थ्य मंत्री जयनारायण व्यास, शहरी विकास मंत्री नितिन पटेल व पूर्व गृह राच्यमंत्री अमित शाह के भाग्य का फैसला होना है। कांग्रेस की ओर से शंकर सिंह वाघेला, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सिद्धार्थ पटेल मैदान में हैं।

मोदी के खिलाफ केशूभाई की बगावत और सौराष्ट्र में पटेल समुदाय की गुजरात सरकार से नाराजगी की खबरों के बीच कच्छ, उत्तर गुजरात व मध्य गुजरात में हो रहे इस चुनाव को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दूसरे चरण में कच्छ-भुज, उत्तर गुजरात के साबरकांठा, बनासकांठा, पाटण, मेहसाणा व गांधीनगर, मध्य गुजरात के वडोदरा, आणंद, खेड़ा, पंचमहाल, दाहोद और अहमदाबाद शहर की 16 सीटों के लिए मतदान होगा।

पहले चरण के मतदान में 70 फीसद मतदान हुआ था। इस चरण में भी उम्मीद की जा रही है कि वोटिंग पहले से ज्यादा ही होगी। आज हो रहे चुनाव में कुल 820 उम्मीद्वार कुल 95 सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसमें 23,318 केंद्रों पर 12 जिलों के एक करोड़ 99 लाख मतदाता वोट डालेंगे।

error: Content is protected !!