गहलोत ने सांवलियाजी पर किया धर्मशाला का शिलान्यास

जयपुर। मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत ने रविवार को चित्तौड़गढ़ जिले की एक दिवसीय यात्रा के दौरान प्रसिद्ध धार्मिक स्थल श्रीसांवलियाजी में मंदिर मण्डल ट्रस्ट द्वारा 15 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जाने वाली वाली विशाल धर्मशाला का विधिवत शिलान्यास किया। इस धर्मशाला में 12 बड़े हॉल एवं 144 कमरे बनाये जाएंगे।
मुख्यमंत्राी ने इस अवसर पर आयोजित समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में पिछले वर्ष की बजट घोषणा के अनुसार 610 धार्मिक स्थलों को सड़कों से जोड़ने के तहत 512 धार्मिक स्थलों को सड़कों से जोड़ा जा चुका है, जिस पर 937 करोड़ रुपये व्यय किये गये। उन्होंने भादसोड़ा चौराहे से सांवलियाजी तक जन सहभागिता योजना में फोर लाईन सड़क का निर्माण कराने की घोषणा की, इस पर 15 करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिनमें से आधी राशि मंदिर मण्डल वहन करेगा।
मुख्यमंत्राी ने भोपालसागर से भादसोड़ा वाया दांता सड़क मार्ग का सुदृ़़ढ़ीकरण करवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि भादसोड़ा की गोण मण्डी का दोगुनी क्षमता तक विस्तार कराया जाएगा तथा यार्ड को भी कवर किया जाएगा। मुख्यमंत्राी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों को एक लाख रुपये तक का बिना ब्याज पर फसली ऋण दिया जा रहा है। गेहूं की खरीद पर किसानों को 100 रुपये प्रति क्विंटल बोनस पहली बार दिया गया।
श्री गहलोत ने मंगलवाड में पुलिस थाने का फीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया और उद्घाटन पट्टिका का अनावरण भी किया तथा पौधारोपण करने के पश्चात् ग्रामीणजनों से चर्चा की।
उन्हांेने कहा कि लोक सेवा गारण्टी अधिनियम के तहत 18 विभागों की 153 सेवाओं से संबंधित आमजन के काम निर्धारित समयावधि में किये जा रहे हैं।
क्षेत्राीय सांसद डॉ. गिरिजा व्यास ने भी संबोधित किया। कपासन के विधायक श्री शंकर लाल बैरवा ने भादसोड़ा को तहसील बनाने की मांग रखी। बड़ी सादड़ी विधायक श्री प्रकाश चौधरी ने भदेसर-होड़ा-डूंगरपुर-बिछीवाड़ा सड़क को चौड़ा करने तथा सीतामाता अभ्यारण को नेशनल पार्क घोषित करवाने की मांग रखी। चित्तौड़गढ़ के विधायक श्री सुरेन्द्रसिंह जाड़ावत, सांवलियाजी मंदिर मण्डल ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री भैरुलाल गुर्जर ने भी संबोधित किया। वरिष्ठ कवि श्री नरेन्द्र मिश्र ने काव्य पाठ किया।
समारोह में सार्वजनिक निर्माण मंत्राी श्री भरतसिंह, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्राी श्री महेन्द्रजीतसिंह मालवीय, उदयपुर के सांसद श्री रघुवीर मीणा, राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष श्री दिनेश तरवाड़ी, राजस्थान सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष श्री आर.डी.जावा, संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!