दिल्ली में गैंगरेप से जागी सरकार, बसों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

देश की राजधानी में रविवार को एक युवती के साथ चलती बस में गैंगरेप से दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा पर एक बार फिर से सवाल खड़े हो गए हैं। इस घटना के बाद दिल्ली सरकार की समाज कल्याण मंत्री किरण वालिया ने सभी बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की बात कही है। इस मामले में पुलिस ने अभी तक ग्यारह बसों को जब्त किया है। इस मामले में पुलिस अभी तक चार कंडेक्टरों को भी हिरासत में ले चुकी है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना रविवार रात दो बजे मुनीरका इलाके में हुई। युवती अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ द्वारका के लिए एक प्राइवेट बस में सवार हुई थी। वह दोनों साकेत के सिनेमा हॉल से फिल्म देखकर निकले थे। इस बस में पहले से ही पांच लोग मौजूद थे, जिन्हें बस स्टाफ का बताया गया है। कुछ दूर चलने के बाद बस में मौजूद लोगों ने युवती के साथ छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी। ब्वॉयफ्रेंड के विरोध करने पर उन्होंने उसके सर पर लोहे की रॉड से हमला कर उसको घायल कर दिया और युवती को बस के केबिन में ले जाकर उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार किया।

बाद में दोनों को महिपालपुर में चलती बस से फेंककर सभी आरोपी फरार हो गए। इस हादसे की शिकार युवती और उसके ब्वॉयफ्रेंड को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां युवती की हालत नाजुक बताई जा रही है। वसंत विहार थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है। घायल युवक एक इंजीनियर है जबकि युवती को मेरठ के मेडिकल कॉलेज की छात्रा बताया जा रहा है। वह उत्तराखंड की रहने वाली है।

error: Content is protected !!