नई जगुआर एफ-पेस भारत में लॉन्च, कीमत सिर्फ 69.99 लाख रुपये

मुंबई, 10 जून 2021: जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आज घोषणा की कि उसने भारत में नए जगुआर एफ-पेस की डिलीवरी शुरू कर दी है। नई एफ-पेस पहली बार इंजेनियम 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन पर आर-डायनेमिक एस ट्रिम में उपलब्ध है। 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन 184 किलोवाट की पावर और 365 एनएम का टार्क देता है। वहीं, 2.0 लीटर का डीजल इंजन 150 किलोवाट की पावर और 430 एनएम का टार्क देता है। नई जगुआर एफ-पेस की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 69.99 लाख रुपये है।
जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक, रोहित सूरी ने कहा, “नई जगुआर एफ-पेस दिखने और लक्जरी अपील में एक नया मानदंड स्थापित करती है। इसका बेहतर और शानदार लुक मौजूदा और नए ग्राहकों को आकर्षित होने के लिए बाध्य कर देता है। ग्राहकों को इस प्रतिष्ठित लक्ज़री परफॉर्मेंस एसयूवी से बेहतर कनेक्टेड-कार अनुभव भी मिलेगा।”
नई बाहरी डिज़ाइन अवॉर्ड- विनिंग जगुआर एफ-पेस को एक साफ-सुथरी और अधिक सशक्त उपस्थिति देती है। इसमें एक विस्तृत उभार वाला मजबूत बोनट है। बढ़े हुए ग्रिल में जगुआर का हेरिटेज लोगो लगा हुआ है, जिसमें ‘डायमंड’ का विवरण है, जबकि साइड फेंडर वेंट में प्रतिष्ठित लीपर प्रतीक है। पुन: डिज़ाइन किए गए एयर इंटेक और डार्क मेश विवरण के साथ एक नया फ्रंट बम्पर अधिक सशक्त उपस्थिति के लिए नए एफ-पेस को चौड़ा बनाता है। ‘डबल जे’ डेटाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) सिग्नेचर के साथ नए सुपर स्लिम ऑल-एलईडी क्वाड हेडलाइट्स बेहतर रिज़ॉल्यूशन और ब्राइटनेस प्रदान करते हैं। पीछे की तरफ, नई स्लिमलाइन लाइट्स हैं, जिसे पहले ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस में देखा गया था, ताकि वाहन की चौड़ाई के साथ तालमेल बैठाया जा सके। नया बंपर डिजाइन और नया टेलगेट भी इसे देखने में बेहतर बनाता है और इसे ज्यादा आत्मविश्वास से भरा हुआ रूप प्रदान करता है।
आर-डायनेमिक स्पेसिफिकेशन में, नया एफ-पेस ज्यादा प्रदर्शन-केंद्रित लुक के लिए अलग-अलग डिज़ाइनों की एक श्रृंखला पेश करता है।
एफ-पेस में उच्च लक्जरी, उन्नत कनेक्टिविटी और अधिक परिशोधन के साथ एक बिल्कुल नया इंटीरियर है। अद्वितीय, स्पोर्टी और शानदार अनुभव के लिए मार्स रेड और सिएना टैन ये दो नए रंग पेश किए गए हैं। नया कॉकपिट डिज़ाइन अधिक बोल्ड, अधिक गतिशील और ड्राइवर पर अधिक ध्यान देने वाला है। एक नया सेंटर कंसोल इंस्ट्रूमेंट पैनल तक जाता है और इसमें वायरलेस डिवाइस चार्जिंग फीचर शामिल है। ऊपरी दरवाजे के इंसर्ट और चौड़ी ‘पियानो लिड’ जैसी खूबसूरती से बनाई गई आकृतियों में प्रामाणिक एल्यूमीनियम फिनिशर दिखता है, जो कि इंस्ट्रूमेंट पैनल को चौड़ाई देता है।
नया ड्राइव सेलेक्टर नए एफ-पेस में मौजूद कई सुंदर फीचर्स में से एक है। इसमें ऊपरी भाग में ‘क्रिकेट-बॉल जैसी सिलाई की गई है, जबकि निचला हिस्सा बेहतर दक्षता के लिए सटीकता से निर्मित धातु से बना है। नए दरवाजे के केसिंग, जिसमें 360-डिग्री ग्रैब हैंडल है, बोतलों और अन्य वस्तुओं के लिए आसान पहुंच देता है और इसमें चीजें रखने के लिए ज्यादा जगह भी दी गई है।
अन्य प्रमुख विशेषताओं में पावर रिक्लाइन के साथ रो 2 सीट, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंटरएक्टिव ड्राइवर डिस्प्ले और फिक्स्ड पैनोरमिक रूफ शामिल हैं।
नई जगुआर एफ-पेस नई तकनीकों की एक सीरीज पेश करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वाहन हमेशा टेक्नोलॉजी से जुड़ा व अपडेट रहे। नवीनतम पिवि प्रो इंफोटेनमेंट तकनीक को सभी नए 28.95 सेमी (11.4) गोल ग्लास एचडी टचस्क्रीन के माध्यम से एक्सेस किया जाता है। इसके प्रमुख लाभों में बढ़ी हुई स्पष्टता और सरलीकृत मेनू संरचना शामिल है, जिससे ग्राहक दो टैप या उससे कम समय में होम-स्क्रीन से 90 प्रतिशत तक सामान्य कार्यों को नियंत्रित कर सकते हैं। केबिन एयर आयनाइजेशन नैनो तकनीक के माध्यम से आंतरिक वायु गुणवत्ता में सुधार करता है, जो एलर्जी और दुर्गंध को दूर करता है। सिस्टम में अब पीएम 2.5 फिल्ट्रेशन भी है, जो कि पीएम2.5 पार्टिकुलेट सहित अल्ट्रा-फाइन पार्टिकल्स को कैप्चर करता है, ताकि कार में मौजूद लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा सके।
नई एफ-पेस में 3डी सराउंड कैमरा, मेरिडियन ऑडियो सिस्टम, स्मार्टफोन पैक और रिमोट (ई-कॉल और बी-कॉल कार्यक्षमता के साथ) जैसे रोमांचक फीचर्स भी हैं।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!