टाटा मोटर्स ने 2,00,000वीं नेक्‍सन निकाली

मुंबई, 10 जून, 2021 : कोविड-19 से सुरक्षा के प्रोटोकॉल्‍स और स्‍वच्‍छता के नियमों का पालन करते हुए, भारत के अग्रणी ऑटोमोटिव ब्राण्‍ड टाटा मोटर्स ने आज पुणे के रंजनगाँव में स्थित अपने संयंत्र से 2,00,000वीं नेक्‍सन निकाली है। नवंबर 2020 में डेढ़ लाखवीं नेक्‍सन आने के बाद से, अंतिम 50 हजार यूनिट्स का निर्माण 6 माह से कम समय में हुआ है। माँग, आपूर्ति से ज्‍यादा रही है और महामारी के कारण उत्‍पादन सीमित हुआ है। नेक्‍सन भारत में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली 3 कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवीज में से एक है और कंपनी ने अपने ब्राण्‍ड के सफर में नई उपलब्धि अर्जित की है, जैसा कि उसकी लोकप्रियता हर महीने बढ़ रही है।

नेक्‍सन भारत में पहली कार है, जिसे अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रसिद्ध ऑटोमोटिव सुरक्षा प्रमाणन संगठन, ‘ग्‍लोबल एनसीएपी’ ने फुल 5-स्‍टार एडल्‍ट सेफ्टी रेटिंग दी है। नेक्‍सन को उसकी श्रेणी में अग्रणी सुरक्षा, डिजाइन और ड्राइविंग के आनंद के लिये बहुत वाहवाही मिली है। कस्‍टमर बुकिंग्‍स बढ़ रही हैं और मार्च 2021 में नेक्‍सन की 8683 यूनिट्स की बिक्री ने एक माह की बिक्री के लिये नया रिकॉर्ड बनाया है, जिससे सी-एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की अग्रणी स्थिति और भी मजबूत हुई है।

वर्ष 2017 में नेक्‍सन के लॉन्‍च के बाद से टाटा मोटर्स ने उसे सुरक्षा, जीएनसीएपी प्रमाणन, डिजाइन, विनियमों, उत्‍सर्जन, आकांक्षी और इस सेगमेंट को परिभाषित करने वाले फीचर्स पर लगातार अपग्रेड किया है। अब यह 20 वैरियेन्‍ट्स में उपलब्‍ध है, जो ग्राहकों के लिये विभिन्‍न मूल्‍यों पर उत्‍पाद के रोमांचक प्रस्‍ताव की पेशकश कर रहे हैं। इस श्रृंखला में पेट्रोल वाले 12 और डीजल वाले 8 वैरियेन्‍ट्स शामिल हैं, जो ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्‍प देते हैं। अपने ब्राण्‍ड के वादे ‘‘न्‍यू फॉरएवर’ के अनुसार, कंपनी ने अपनी उत्‍पाद-सूची को लगातार नवीकृत किया है, ताकि ग्राहकों की नई-नई जरूरतें पूरी हो सकें।

नेक्‍सन सुरक्षा के मानक पर टाटा मोटर्स की प्रतिबद्धता पर खरी उतरी है, जैसा कि उसने टाटा मोटर्स की अन्‍य कारों, जैसे कि एल्‍ट्रोज, टियागो और टिगोर के लिये अपने-अपने सेगमेंट में सुरक्षा के नये मापदंड स्‍थापित करने का रास्‍ता साफ किया है। यह टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो की न्‍यू फॉरएवर श्रृंखला के सबसे सफल उत्‍पादों में से एक है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!