स्कॉडा ऑटो ने अपने ‘पीस ऑफ़ माइंड’ कैंपेन को मज़बूती प्रदान की

मुंबई, 19 जुलाई, 2021 – स्कॉडा ऑटो, एक प्रमुख चेक ऑटोमोबाइल कंपनी ने भारत में ग्राहकों को अतिरिक्त फायदों के साथ-साथ बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए अपने ‘पीस ऑफ़ माइंड’ कैंपेन की घोषणा की। ग्राहकों को सबसे ज्यादा अहमियत देने के बुनियादी सिद्धांत के अनुरूप, कंपनी का ‘पीस ऑफ़ माइंड’ कैंपेन चार स्तंभों – यानी रखरखाव की लागत, ग्राहकों तक पहुंच, सहूलियत और पारदर्शिता पर आधारित है। कंपनी ने इस पहल के जरिए बिक्री के बाद के अपने प्रस्तावों को अपग्रेड करने की योजना बनाई है, ताकि ग्राहकों को स्वामित्व का एकदम बेजोड़ अनुभव प्रदान किया जा सके।

श्री ज़ैक हॉलिस, ब्रांड डायरेक्टर – स्कॉडा ऑटो इंडिया ने कहा, “ग्राहकों के लिए स्वामित्व के अनुभव को बेहतर बनाना, और ग्राहकों की संतुष्टि व खुशी पर विशेष ध्यान देना ही इंडिया 2.0 रणनीति के प्रमुख स्तंभों में से एक है। इसी उद्देश्य से ‘पीस ऑफ़ माइंड’ कैंपेन की रूपरेखा तैयार की गई है। हमने वाहनों के रखरखाव की लागत को कम करने के लिए कई उपाय किए हैं। साथ ही हम अपने सभी रेंज के वाहनों पर इस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ वारंटी प्रदान करते हैं, जो हमारे उत्पादों और सेवा के प्रस्तावों पर हमारे भरोसे को दर्शाता है। हाल ही में लॉन्च किए गए स्कॉडा कुशाक के साथ, हमने भारत में अपनी विकास यात्रा के एक नए चरण में प्रवेश किया है। हमने अपने ग्राहकों को स्वामित्व का सबसे बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए एक स्पष्ट रोडमैप तैयार किया है, और हम हमेशा की तरह अपने ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण को प्राथमिकता देना जारी रखेंगे।”

रखरखाव की लागत में कमी के जरिए पीस ऑफ़ माइंड

इंजन-ऑयल की कीमतों में 32% की कमी, स्पेयर पार्ट्स की कीमतों में बदलाव तथा कल-पुर्जों को बदलने के अंतराल में वृद्धि की वजह से 5 साल की अवधि या 75,000 किमी (हर मॉडल के लिए अलग-अलग) के लिए वाहन के रखरखाव की कुल लागत में 21% तक की कमी आती है।
सुपरकेयर, पांचवें और छठे साल के लिए एक्सटेंडेड वारंटी, जैसे विभिन्न प्रकार के मनोनुकूल उत्पादों तथा इस तरह के सर्विस कैंपेन के साथ, स्कॉडा वाहनों का रखरखाव करना पहले की तुलना में ज्यादा किफायती हो गया है।

ग्राहकों तक पहुंच बढ़ाकर पीस ऑफ़ माइंड

कंपनी ने इंडिया 2.0 के तहत 185 आफ्टर-सेल्स टचप्वाइंट्स की स्थापना करके टियर II और III श्रेणी के शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने तथा देश के बाजारों में गहरी पैठ बनाने का लक्ष्य रखा है। ग्राहकों तक अपनी पहुंच को बेहतर बनाने की दिशा कंपनी की इस मुहिम को स्कॉडा मोबीकेयर, यानी मोबाइल सर्विस यूनिट्स से और बल मिलेगा।

सहूलियत के जरिए पीस ऑफ़ माइंड

ग्राहकों को प्राथमिकता देने की पहल के तहत, कोई भी व्यक्ति किसी भी समय सेवाओं से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकता है। सर्विस कॉस्ट कैलकुलेटर और मायस्कॉडा (MyŠKODA) ऐप जैसी डिजिटल सेवाओं से पारदर्शिता सुनिश्चित होती है। ऑनलाइन सर्विस अप्वाइंटमेंट ग्राहकों को घर बैठे अप्वाइंटमेंट लेने की सुविधा प्रदान करती है। ग्राहकों को ई-मेल के जरिए समय-समय पर अग्रिम सूचना, तथा आगे प्राप्त की जाने वाली सेवाओं एवं बीमा के नवीनीकरण से संबंधित संदेश भेजे जाते हैं। मायस्कॉडा (MyŠKODA) ऐप के माध्यम से, ग्राहक ओनर मैनुअल, एक्सेसरीज़ जैसी कई सुविधाओं का लाभ उठाने के साथ-साथ टेस्ट ड्राइव बुक कर सकते हैं और सेवा सहायता प्राप्त कर सकते हैं। ग्राहक अब “स्कॉडा असिस्ट” नामक रोड साइड असिस्टेंस प्रोग्राम की सेवाओं को 9 साल तक बढ़ा सकते हैं।

बेहतर अनुभव के जरिए पीस ऑफ़ माइंड

स्कॉडा के पास विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है, जहां ग्राहक इंटरफ़ेस द्वारा कर्मचारियों से जुड़े होते हैं, साथ ही तकनीशियनों के पास बेहतर और अधिक कुशल सेवाएं प्रदान करने के लिए ग्राहक-केंद्रित डिजिटल टूल तक पहुंच की सुविधा उपलब्ध होती है। सर्विस रिसेप्शनिस्ट तकनीकी रूप से कुशल होने के साथ-साथ ग्राहकों की जरूरतों को समझने और उन्हें स्वामित्व का सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने के लिए व्यावहारिक-कौशल में भी माहिर होते हैं।

error: Content is protected !!