गैंगरेप के दो आरोपियों ने मांगी फांसी की सजा

हम शिनाख्त परेड नहीं करना चाहते, क्योंकि हमने गंदा काम किया है। लिहाजा हमें फांसी पर लटका दो। यह कहते हुए दिल्ली गैंगरेप मामले के दो आरोपियों पवन कुमार गुप्ता व विनय ने फिर साकेत कोर्ट में जुर्म कबूल किया और खुद के लिए फांसी की सजा देने की मांग की।

छह आरोपियों में से बस चालक राम सिंह सहित तीन आरोपियों ने शिनाख्त परेड कराने से इंकार कर दिया। इस पर महानगर दंडाधिकारी ने तीनों को शिनाख्त परेड न कराने का बयान दर्ज करने के लिए चैंबर में बुलाया। तीनों को 14 दिन के लिए न्यायायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है, जबकि बिहार से गिरफ्तार आरोपी अक्षय ठाकुर शिनाख्त परेड के लिए तैयार हो गया।

23 वर्षीय फिजियोथेरेपिस्ट से गैंगरेप की घटना के खिलाफ साकेत कोर्ट के वकीलों ने भी एक प्रस्ताव पास किया है। इसमें कहा गया है कि कोई भी वकील आरोपियों के केस की पैरवी न करे, क्योंकि गैंगरेप की घटना अमानवीय व बर्बर है। करीब 300 प्रदर्शनकारी साकेत कोर्ट पहुंच गए, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें कोर्ट में प्रवेश नहीं करने दिया। पुलिस ने मामले के तीन आरोपियों पवन गुप्ता, विनय व राम सिंह को कोर्ट में पेश कर कहा कि इनको पुलिस रिमांड पर लेने की जरूरत नहीं है। इसलिए कोर्ट ने इन तीनों को छह जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

गैंगरेप के दो आरोपियों ने मांगी फांसी की सजा

error: Content is protected !!