हीरो मोटोकॉर्प ने फेस्टिव सीजन से पहले अपने प्रीमियम पोर्टफोलियो को मजबूत किया

ऑल न्यू पावरफुल एक्सपल्स 200 4वॉल्व लॉन्च किया
नई दिल्‍ली, अक्‍टूबर, 2021- दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकल और स्कूटर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आकर्षक और व्यापक प्रीमियम पोर्टफोलियो के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को फिर से दर्शाते हुए आज ऑल न्यू एक्सपल्स 200 4 वॉल्व लॉन्च की ।
भारत की पहली 200 सीसी एडवेंचर मोटरसाइकिल ने दुनिया भर के युवाओं को ऑन रोड या ऑफ रोड किसी भी हालत में बेहतरीन तरीके से चलने के लिए तैयार रहने के गुण, आधुनिक तकनीक और बिल्कुल अलग स्टाइल जैसी खूबियों से अपनी और आकर्षित किया है। न्यू एक्सपल्स 200 4 वॉल्व हीरो मोटोकॉर्प के प्रीमियम पोर्टफोलियो की एक्स रेंज में एक दमदार अंदाज में शामिल हुई है।
हाईटेक एडवेंचर के अपने अनुभव के डीएनए के आधार पर निर्मित यह नई मोटरसाइकल 200 सीसी BSVI 4 वॉल्व ऑयल कूल्ड इंजन के साथ आती है, जो 6 फीसदी ज्यादा पावर और 5 फीसदी ज्यादा टॉर्क प्रदान करती है। इससे हाई स्पीड पर एक आरामदायक और तनावमुक्त राइड सुनिश्चित होती है।
यह अपडेटेड एयर कूलिंग सिस्टम, ज्यादा आरामदायक सीटों और अपग्रेड की गई एलईडी हेडलाइट्स से अनजान जगहों की खोज करते हुए मोटरसाइकल को बाइक सवार का परफेक्ट साथी बनाती है।
देश भर में हीरो मोटोकॉर्प डीलरशिप्‍स पर यह मोटरसाइकिल 1,28,150 रुपये (एक्सशोरूम-दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है।
हीरो मोटोकॉर्प में स्ट्रैटेजी हेड और ग्लोबल प्रॉडक्ट प्लानिंग मालो ले मैसन ने बताया, “एक्सपल्स ने प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प की आक्रामक विकास की रणनीति की कमान संभाली है। शानदार परफॉर्मेंस देने वाली यह मोटरसाइकिल उच्च तकनीक से लैस है। युवाओं को ध्यान में रखकर ही इसे बनाया गया। थोड़े ही समय में एक्स प्लस ने दुनिया भर में अपना महत्वपूर्ण कस्टमर फैंस बेस बना लिया। नई एक्स प्लस 200 4वी के साथ हमने इस बाइक को ज्यादा पावर दी है। इसके साथ ही ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर चलने, लंबी दूरी की यात्राएं करने और आवागमन की बाइक की क्षमता को बढ़ाया गया है, जिससे यह यूजर्स को राइड का रोमांचक अनुभव देती है।
हीरो मोटोकॉर्प में सेल्स, आफ्टर सेल्स एंड पाटर्स विभाग के हेड नवीन चौहान ने कहा, “2020 में एक्स पल्स को मोटरसाइकल ऑफ द ईय़र के प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया था। एक्स पल्स ने 200 सीसी के मोटरसाइकल सेग्मेंट में नई एडवेंचर कैटिगरी बनाई है। हम अपने ग्राहकों के लिए इस फेस्टिव मौसम में नई एक्स पल्स 200 4 वी लॉन्च कर काफी खुश हैं। यह निश्चित रूप से एक्स प्लस ब्रैंड के शक्तिशाली और स्टाइलिश अवतार के रूप में ब्रैंड की लोकप्रियता को और बढ़ाएगा।“

एक्स पल्स 200 4 वॉल्व
इंजन
एक्स पल्स 200 बीएस-6 200 सीसी के 4 वॉल्व के ऑयल कूल्ड इंजन से लैस है, जो 8500 आरपीएम पर 19.1 पीएस @ पावर आउटपुट और 6500 आरपीएम पर 17.35 एनएम का टॉर्क देती है। 4 वॉल्व का ऑयल कूल्ड इंजन केवल मिड और टॉप स्पीड रेंज को जबर्दस्त पावर देता है। हाईस्पीड पर गाड़ी चलाने से भी इसका इंजन बिना किसी दबाव के शानदार परफॉर्मेंस देता है। इससे कंपन भी कंट्रोल में रहता है।
भारी ट्रैफिक में गर्मी पर नियंत्रण के लिए इसके कूलिंग सिस्टम को अपडेट करते हुए इसमें 7 फिन ऑयल कूलर लगाया गया है। एक्सपल्‍स 200 4वी में सुधारा गया ट्रांसमिशन सेटअप ज्यादा ताकत और स्थायित्व प्रदान करता है। बेहतर पुलिंग पावर और रफ्तार क लिए इसके गियर रेश्यो को अपडेट किया गया है।

हाई-टेक एडवेंचर
आधुनिक तकनीक से लैस एक्सपल्स 200 4वी लंबी दूरी के लिए एक आरामदायक सफर की गारंटी देती है। एलईडी हेडलाइट में भी सुधार किया गया है, जिससे रात में बेहतर विजिबिलिटी मिलती है। इससे सड़क पर तमाम जगहें समान रूप से रोशन होती हैं।
यह बाइक सेगमेंट में कई फीचर्स पहली बार दिए जाने का दावा कर रही है, जिसमें फुल डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंटक्ल कलस्टर, स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, टर्न-बाई टर्न नेविगेशन, गियर इंडिकेटर, इको मोड, 2 ट्रिप मीटर्स के साथ सिंगल चैनल ओबीएस को स्टैंडर्ड पेशकश के रूप में पेश किया गया है।

एडवेंचर के लिहाज से बनी मोटरसाइकिल
सभी तरह की सड़कों पर जीत हासिल करने के जज्बे से चलने वाली मोटरसाइकिल मे लांग सस्पेंशन ट्रैवल का फीचर शामिल है। इसमें 190 एमएम फ्रंट और 170 एमएम रियर के साथ 21 इंच के अगले और 18 इंच के पिछली स्पोक व्हील्स शामिल है। चट्टानों और ऊबड़-खाबड़ रास्तो पर बिना किसी परेशानी के राइड सुनिश्चित करने के लिए इस मोटरसाइकिल को अल्युमीनियम स्किड प्लेट से लैस किया गया है। ज्यादा ग्रिप और कंट्रोल के लिए नए दांतदार ब्रेक पैडल है। गहरे पानी से गाड़ी क्रॉस कराने के लिए इसमें अपस्वेप्ट एक्जॉस्ट का फीचर दिया गया है।

ऑन/ऑफ रोड की तैयारी
बाइक के ड्यूल पर्पज टायर, 10 स्टेप एडजस्टेबल मोनो शॉक सस्पेंशन, राइडर की पहुंच में सीट की 825 एमएम लंबाई और 220 एमएम का हाई ग्राउंड क्लियरेंस किसी भी रोमांच के शौकीन बाइक सवार को एक आकर्षक और खूबसूरत पैकेज देती है।
बाइक के बेहतरीन ढंग से बनाए गए चेसिस सेटअप की बदौलत एक्सपल्स 200 4वी बेहतरीन राइडिंग का अनुभव देती है। चाहे आपको रोजाना सवारी करनी हो या आप मनोरंजन के लिए किसी यात्रा पर जा रहे हों, गांव की सड़कों या ऊबड़खाबड़ इलाकों से गुजरना हो, यह बाइक आपका बेहतरीन ढंग से हर सड़क पर साथ देती है।

दिन और रात हर समय राइड
बाइक पर सामान ले जाने की क्षमता को बढ़ाने के लिए इस मोटरसाइकिल में बंजी बुक्स के साथ लगेज प्लेट ऑफर की गई है, जिससे आप पीछे बैठी सवारी के साथ भी सामान ले जा सकते हैं। सीटों को और आरामदायक बनाया गया है, जिससे हर किलोमीटर का सफर सुकून से भरे माहौल में बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के पूरा होता है। इसकी सुरक्षात्मक विंडशील्ड बेहतरीन ढंग , हवा और मौसम से बाइकर को सुरक्षा प्रदान करता है और इसके साथ ही सफर का आराम बढ़ जाता है। यूएसबी चार्जर से राइडर को पूरे समय कनेक्ट रहने में मदद मिलती है। अगली और पिछली पीटल डिस्क से सक्षम ढंग से ब्रेक लगाने में मदद मिलती है।

आकर्षक रंगों के विकल्प
एडवेंच एवं ऑफ-रोड के जोश से प्रेरित, एक्सपल्‍स 200 4वी बाइक तीन आकर्षक रंगों के विकल्प, ट्रेल ब्लू, ब्लिट्ज ब्लू और रेड रेड (Raid) में उपलब्ध है, जिससे यह सड़क पर किसी को भी एक बार जरूर मुड़कर देखने को मजबूर कर देती है।

रैली किट
पहले से प्रमाणित और बाइक पर रोमांच के शौकीनों की मनपसंद रैली किट एक्‍सपल्‍स 200 4वी को जबर्दस्त रैली मशीन में बदलना जारी रखेगी। यह रैली किट ट्रैफिक नियमों के अनुकूल है और एफएमएससीआई से मंजूर मोटरस्पोटर्स इवेंट के अनूकल है। मोटरसाइकिल की शानदार परपॉर्मेंस में सहयोग देने वाले हिस्सों के अनोखे पैकेज ने हमारे उपभोक्ताओं को कॉम्पिटिटिव रेसिंग के लिए ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर गाड़ी चलाना सीखने और अपनी क्षमता निखारने नें सक्षम बनाया है।

error: Content is protected !!