सिग्निफाई ने भारत की पहली हेक्‍सागॉन-शेप्‍ड एलईडी डाउनलाइट फिलिप्स हेक्सास्टाइल लॉन्च की

नई दिल्ली, अक्टूबर 2021 : दुनिया भऱ में लाइटिंग के क्षेत्र में अग्रणी सिग्निफाई (Euronext: LIGHT) ने आज भारत में फिलिप्स हेक्सालाइट एलईडी डाउनलाइट को लॉन्च किया। यह अपनी तरह की पहली और अनोखी हेक्‍सागॉन शेप की डाउनलाइट है, जिसे अलग-अलग पैटर्न में अरेंज किया गया है, जिससे सीलिंग में अनोखे डिजाइन बन जाते हैं। इसके अलावा यह राउंड फिलामेंट में बनती है, जिससे सीलिंग में गोल आकार के आमतौर पर मिलने वाले नियमित कटआउट्स में इसे इंस्‍टॉल करना आसान हो जाता है।
डाउनलाइट 100 ल्यूमेन्स प्रति वॉट बिजली की उच्च क्षमता प्रदान करती है। यह डाउनलाइट वार्म और कूल व्‍हाइट विकल्पों में मिलती है। यह तीन वॉटेज – 8, 12 और 15 वॉट में आती है। इसमें कंपनी द्वारा आई कम्‍फर्ट टेक्नोलॉजी का फीचर जोड़ा गया है, इस डाउनलाइट की डिजाइनिंग आंखों को आराम देने के मकसद से की जाती है।
डाउनलाइट्स भारत में तेजी से बढ़ती हुई श्रेणी है। यह नया घर बनवाने वाले लोगों या घर का रेनोवेशन कराने वाले लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। इस समय डाउनलाइट्स दो आकार, गोल और आयताकार में उपलब्ध है। यह सिंगल यूनिट के रूप में इंस्‍टॉल की जाती है। उपभोक्ताओं को यह कोई भी काम करने के लिए यह पर्याप्त रोशनी और माहौल के अनुकूल लाइटिंग प्रदान करती है। फिलिप्स हेक्सास्टाइल डाउनलाइट को अनोखे पैटर्न में व्यवस्थित किया गया है। सिग्निफाई डिजाइनिंग के तत्व के रूप में भी डाउनलाइट्स के इस्तेमाल को फिर से परिभाषित कर रहा है। उपभोक्ता अपनी सीलिंग में अलग-अलग आकार और बनावट की हेक्सागन डाउनलाइट के अनगिनत डिजाइन सोचने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग कर सकते हैं।
सिग्निफाई इनोवेशन इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक सुमित जोशी ने इस लॉन्‍च पर अपनी बात रखते हुए कहा, “हमें भारत में अपनी लेटेस्ट इनोवेशन, फिलिप्स हेक्सागन डाउनलाइट को लॉन्च कर काफी खुशी हो रही है। इसका छह कोण का आकार उपभोक्ताओं की रचात्मकता और घर को डिजाइन करने की क्षमता को उभारकर सामने लाएगा। अपने घरों की सीलिंग में अलग-पैटर्न की खूबसूरत डाउनलाइट्स इंस्‍टॉल कर वाकई उपभोक्ताओं को अपने घरों में लाइटिंग के मामले में व्यक्तिगत पसंद का अनुभव मिलेगा। नए प्रॉडक्ट को लॉन्च कर हमने अपनी फंक्‍शनैलिटी को केवल जगमगाहट तक ही सीमित नहीं रखा है, बल्कि डिजाइनिंग की ओर भी कदम बढ़ा दिए हैं।

error: Content is protected !!