आर्कीटेक्चरल सर्विस स्टार्टअप मेकमायहाउस डॉट कॉम के साथ अपनी पसंद से करें अपने घर को डिज़ाइन

नई दिल्ली, नवम्बर 13, 2021: ऑनलाईन आर्कीटेक्चरल सर्विसेज़ प्लेटफॉर्म Makemyhouse.com हर व्यक्ति को कस्टमाइज़्ड अनुभव प्रदान करता है। इस प्लेटफॉर्म पर ढेरों हाउस प्लान्स मौजूद है, जहां ब्राउज़िंग कर आप होम डिज़ाइनिंग के लिए नए-नए आइडियाज़ पा सकते हैं। अगर किसी यूज़र/ कन्ज़्यूमर को कोई आइडिया अच्छा लगे तो इसे आसानी से ड्रॉइंग में बदला जा सकता है और आप इस प्लान को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। इन डिज़ाइनों के साथ आप अपने घर को नए तरीके से डेकोरेट कर सकते है और आपको आर्कीटेक्ट हायर करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। इस ऐप के ज़रिए आप बहुत मामूली सी लागत पर अपने लिए कस्टमाइज़्ड हाउस प्लान भी बना सकते हैं।
इस अवसर पर श्री हुसैन जोहर, संस्थापक एवं क्रिएटिव हैड, मेकमायहाउस डॉट कॉम इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा ,‘‘उपभोक्ताओं की होम डिज़ाइनिंग संबंधी ज़रूरतों को पूरा करने और इस उद्योग की खामियों को दूर करने के लिए हमने Makemyhouse.com की शुरुआत की। 2025 तक 11 मिलियन नए घर बनने का अनुमान है और तकरीबन 13 मिलियन घरों को रीन्यू किया जा सकता है। एक अनुमान के मुताबिक 2025 तक भारत तीसरा सबसे बड़ा कन्स्ट्रक्शन मार्केट होगा और रियल एस्टेट सेक्टर 1 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा। साथ ही यह कृषि एवं निर्माण के बाद रोज़गार देने वाला तीसरा सबसे बड़ा सेक्टर होगा। इस सेक्टर में आर्कीटेक्ट्स, इंटीरियर डिज़ाइनर्स और सिविल कॉन्ट्रैक्टर्स के लिए अपार संभावनाएं हैं। Makemyhouse.com अपने ऑनलाईन दृष्टिकोण के साथ इन प्रोफेशनल्स की कमाई बढ़ाने में मदद करता है। वहीं दूसरी ओर प्रोजेक्ट के मालिक भी उचित कीमतों पर अपने घर या ऑफिस को रेनोवेट कर सकते हैं या नए सिरे से बना सकते हैं। अब तक 14000 प्रोजेक्ट्स पूरे करने और 14000 उपभोक्ताओं को संतोषजनक सेवाएं प्रदान करने के बाद हम 10 करोड़ का रेवेन्यु बना चुके हैं। हमें उम्मीद है कि अगले 2 सालों में हम ऑनलाईन आर्कीटेक्चर सर्विसेज़ में मजबूत स्थिति पर होंगे।’
इस ऐप ने उद्योग जगत में तेज़ी से विस्तार किया है, जिसके चलते इसके बिज़नेस में रिकॉर्ड गति से बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल के दौरान इस ऐप की आय में 60 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जिसमें मौजूदा कस्टमर एआरआर का 36 फीसदी विस्तार भी शामिल है। Makemyhouse.com के कर्मचारियों की संख्या भी 30 फीसदी बढ़ी है।
आने वाले समय के लिए मेकमायहाउस डॉट कॉम ने अपने विस्तार की योजनाएं बनाई हैं। कंपनी वित्तीय वर्ष 21-22 में 8 फीसदी सालाना सीएजीआर और 15 फीसदी हैडकाउन्ट की दर से विकसित हो रही है।

error: Content is protected !!