अमेरिकन एयरलाइंस ने न्‍यूयॉर्क से नई दिल्‍ली तक नई नॉनस्‍टॉप सर्विस लॉन्‍च कर भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाई

नई दिल्‍ली, 16 नवंबर, 2021: अमेरिका और भारत के बीच यात्रा की बढ़ती मांग के जवाब में अमेरिकन एयरलाइंस ने आज न्‍यूयॉर्क से नई दिल्‍ली तक नई नॉनस्‍टॉप सर्विस के लॉन्‍च की घोषणा की है। यह सर्विस 12 नवंबर, 2021 से बोइंग 777-300 पर शुरू हुई है। एयरलाइन को भारत और अमेरिका की सरकारों से अनुमोदन और अनुमति मिली हुई है और वह 8 फ्लैगशिप फर्स्‍ट-क्‍लास ले-फ्लैट सीट्स, 52 फ्लैगशिप बिजनेस ले-फ्लैट सीट्स 28 प्रीमियम इकोनॉमी रिक्‍लाइनर सीट्स और 216 मेन केबिन सीट्स से कंफिगर्ड एक एयरक्राफ्ट चलाएगी।

नई दिल्‍ली को जाने वाली उड़ानें ग्राहकों को भारत की राजधानी से न्‍यूयॉर्क की रोजाना सेवा द्वारा सुविधाजनक तौर पर जोड़ेंगी। कतर एयरवेज के साथ अपनी भागीदारी और इंडिगो के साथ नियोजित कोडशेयर से अमेरिकन अपने ग्राहकों के लिये अमेरिका से भारत तक सबसे तेजी से बढ़ रहे नेटवर्क की पेशकश करेगी, जो किसी अन्‍य एयरलाइन पार्टनरशिप प्रोग्राम से ज्‍यादा तेज होगा।

अमेरिकन एयरलाइंस में रेगुलेटरी और इंटरनेशनल अफेयर्स की वाइस प्रेसिडेंट, मौली विल्किनसन ने कहा कि, “हम एयर बबल प्रोटोकॉल्‍स के अंतर्गत अनुमोदन और भारत में नई सर्विस के लॉन्‍च की अनुमति के लिये भारत सरकार को धन्‍यवाद देना चाहते हैं। न्‍यूयॉर्क से दिल्‍ली के इस नये रूट के लॉन्‍च से और इंडिगो के साथ भागीदारी में हम दोनों देशों के यात्रियों की मौजूदा मांग पूरी करने के लिये विश्‍व स्‍तरीय यात्रा विकल्‍प प्रदान करेंगे। वैश्विक गंतव्‍यों के बीच यात्रा में आसानी और जल्‍दी ही ज्‍यादा रूट्स और विकल्‍पों के उपलब्‍ध होने से अंतर्राष्‍ट्रीय यात्रा को अच्‍छी गति मिलने की उम्‍मीद है।”

पूरे भारत में ग्राहकों के लिये कनेक्टिविटी को बाधारहित बनाने हेतु अमेरिकन ने हाल ही में भारत की घरेलू एयरलाइन इंडिगो के साथ एक कोडशेयर समझौते के लिये योजनाओं की घोषणा की थी। इस कोडशेयर समझौते के माध्‍यम से भारत में इंडिगो के घरेलू रूट्स अमेरिकन की नई दिल्‍ली आने वाली उड़ानों के ग्राहकों को यात्रा का एक व्‍यापक विकल्‍प देंगे।

अमेरिकन एयरलाइंस में ग्‍लोबल अलायंसेस और पार्टनरशिप्‍स के वाइस प्रेसिडेंट अनमोल भार्गव ने कहा कि, “हमारी वैश्विक भागीदारियों से हमारा नेटवर्क बढ़ेगा और हमारे ग्राहकों, टीम मेम्‍बर्स और निवेशकों को फायदा होगा। हमें कोड शेयरिंग के समझौते के लिये इंडिगो के साथ भागीदारी करने पर गर्व है। इंडिगो भारत का सबसे बड़ा डोमेस्टिक कैरियर है और देश के सभी प्रमुख भागों में अपने ग्राहकों से जुड़ने में हमारी मदद करेगा।”

error: Content is protected !!