सीग्राम्‍स 100 पाइपर्स पौधारोपण को समर्पित भारत के पहले एनएफटी की पेशकश कर ‘नाऊ फंडिंग टुमॉरो’ लेकर आया

नई दिल्‍ली, 25 अप्रैल 2022- सीग्राम्‍स 100 पाइपर्स का ‘प्‍ले फॉर ए कॉज़’ प्‍लेटफॉर्म बीते वर्षों में ऐसे कार्यों को सहयोग देने में सबसे आगे रहा है, जो समाज को सकारात्‍मक रूप से प्रभावित करते हैं। इस प्रकार ब्राण्‍ड का मूल प्रस्‍ताव ‘अच्‍छाई के लिये याद रहें’ (बी रिमेम्‍बर फॉर गुड) अनुभव करने योग्‍य तरीके से साकार होता है। इस साल 100 पाइपर्स ‘प्‍ले फॉर ए कॉज़’ ने एआरओएच फाउंडेशन के साथ साझेदारी में एक वर्ष में 1 मिलियन (10 लाख) पेड़ लगाने का वादा करके भविष्‍य को ज्‍यादा हरित बनाने का संकल्‍प लिया है। 100 पाइपर्स ने यह महत्‍वपूर्ण कैम्‍पेन 22 अप्रैल को ‘अर्थ डे’ पर शुरू किया है। 100 पाइपर्स ने भविष्‍य की तकनीकोंको भी अपनाया है और पौधारोपण को समर्पित भारत के पहले पर्यावरण-थीम वाले एनएफटी ‘नाऊ फंडिंग टुमॉरो’ को लॉन्‍च किया।
‘पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण’ की थीम पर आधारित 13 प्रतिष्ठित एनएफटी को 22 अप्रैल 2022 को लॉन्‍च किया गया था और, लॉन्‍च के महज 10 मिनट के भीतर सभी 13 एनएफटी बिक गए। एनएफटी की बिक्री से मिली रकम एआरओएच फाउंडेशन को स्‍थानांतरित की जाएगी और इसके अलावा, इससे व्‍यापक पौधारोपण पहल के एक बड़े हिस्‍से में योगदान देने में भी मदद मिलेगी।
ब्रांड ने पौधारोपण की जरूरत को लेकर जागरुकता बढ़ाने के लिए एक अनूठा डिजिटल अभियान भी शुरू किया है। इसने दर्शकों से एनएफटी बिक्री में हिस्‍सा लेकर सीटीओ- चीफ ट्री ऑफीसर बनने के लिए आह्वान किया है। इससे न सिर्फ उनका कलेक्‍शन बढ़ेगा बल्कि पौधे उगाने में भी मदद मिलेगी। प्रत्‍येक एक्‍सक्‍लूसिव एनएफटी ब्रांड के लिए 10 पौधे रोपे जाएंगे और प्रत्‍येक दुर्लभ एनएफटीके लिए 2 पौधे लगाए जाएंगे।
इस पहल पर अपना रोमांच व्‍यक्‍त करते हुए, पर्नोड रिकार्ड इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफीसर कार्तिक मोहिन्‍द्रा ने कहा, “सीग्राम्‍स 100 पाइपर्स विचार और नवाचार के नेतृत्‍व में विश्‍वास करता है। ‘प्‍ले फॉर ए कॉज़’ के म्‍यूजिक इवेंट्स हमारे ब्राण्‍ड के महत्‍वपूर्ण अनुभव हैं, जो ‘अच्‍छाई के लिये याद रहें’ के सिद्धांत को साकार करते हैं। इस साल ‘प्‍ले फॉर ए कॉज़ का लक्ष्‍य है दो अनूठे तरीकों से पौधारोपण और इको-रिजनरेशन के कार्य को सहयोग देते हुए युवाओं के साथ ज्‍यादा मजबूती से जुड़ना। ‘अर्थ डे 2022’ से 100 पाइपर्स एक साल तक पूरे भारत में 1 मिलियन पेड़ लगाने के लिये एआरओएच फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करेगा। बदलाव की बयार के साथ आगे बढ़ते हुए, 100 पाइपर्स ने नये जमाने की तकनीकों, जैसे एनएफटी का भी लाभ उठाया है, ताकि इस काम में सहयोग मिले और भावी पीढ़ियों के साथ इस संदेश को घर-घर तक पहुंचाया जा सके। ऐसा भारत में पहली बार हो रहा है! हमें एनएफटी बिक्री के हमारे पहले सेट को शानदार प्रतिक्रिया मिली है। सभी एनएफटी 10 मिनट के अंदर बिक गए। हम इस नेक कार्य को लेकर प्रतिबद्ध हैं और जल्‍द ही दूसरे एनएफटी ड्रॉप की घोषणा करेंगे।’’
इस पहल पर अपने विचार साझा करते हुए, एआरओएच फाउंडेशन की फाउंडर प्रेसिडेंट एवं सीईओ डॉ. नीलम गुप्‍ता ने कहा, “हमारे लिए अपनी धरती के लिये निवेश करना इतना स्‍पष्‍ट और महत्‍वपूर्ण पहले कभी नहीं रहा। सीग्राम्‍स 100 पाइपर्स ‘प्‍ले फॉर ए कॉज़’ के साथ हमारा गठबंधन पूरे भारत में 1 मिलियन पेड़ लगाने के अभियान के साथ पर्यावरण की सुरक्षा के लिये हमारे प्रयासों को बढ़ावा देने का सबसे बढि़या प्‍लेटफॉर्म है। इसके अलावा, अपने भविष्‍य को आकार देने के लिये हमें भविष्‍य की तकनीकों को अपनाने की जरूरत है और इस तरह एनएफटी कैम्‍पेन यह सुनिश्चित करने के लिये बहुत प्रासंगिक है कि हमारा संदेश आज के युवाओं तक पहुँचे।”

error: Content is protected !!