टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहनों नेएक्‍सकॉन 2022 में अपना जलवा ‍बिखेरा

बेंगलुरु, 17 मई, 2022: भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माताटाटा मोटर्स ने दक्षिण पूर्व एशिया की सबसे बड़ी निर्माण उपकरण प्रदर्शनी एक्‍सकॉन 2022 में अपने ‘राष्‍ट्र निर्माण की ओर बढ़ते कदम’थीम के तहत अपने अत्‍याधुनिक और उच्‍च-प्रदर्शन वाले ट्रकों का प्रदर्शन किया। वाहनों के बेड़े के मालिकों की उत्‍पादकता और लाभ बढ़ाने के लिये निर्मित टाटा मोटर्स की प्रदर्शन से भरपूर उत्‍पाद-सूची में विभिन्‍न उपयोगों के लिये अभिनव परिवहन समाधान हैं। पाँच दिनों की इस प्रदर्शनी में उच्‍च-प्रदर्शन वाले नौ एम एंड एचसीवी (मध्‍यम एवं भारी वाणिज्यिक वाहनों) का प्रदर्शन किया गया।

टाटा मोटर्स 76 वर्षों से ज्‍यादा समय से राष्‍ट्र के निर्माण में आगे है और लॉजिस्टिक्‍स, निर्माण, बुनियादी ढांचे तथा खनन के क्षेत्र में वृद्धि को संभव बना रही है। टाटा मोटर्स के पास उत्‍पादों की सबसे व्‍यापक सूची है, जो ग्राहकों के लिये उच्‍च उत्‍पादकता और कम टीसीओ (स्‍वामित्‍व की कुल लागत) सुनिश्चित करने के लिये बनी है। वाहनों को अत्‍याधुनिक प्रौद्योगिकी से विकसित किया गया है, जो प्रदर्शन बढ़ाती है और उच्‍चतम सुर‍क्षा सुनिश्चित करती है, जिन्‍हें वाहन के पूरे जीवनचक्र में अभिनव मूल्‍य-वर्द्धित सेवाओं से और भी मजबूती मिलती है। एम एंड एचसीवी की बीएस6 श्रृंखला के 1.50 लाख से ज्‍यादा प्रसन्‍न ग्राहक हैं और यह 200 मिलियन किलोमीटर से ज्‍यादा चल चुकी है।

इस अवसर पर अपनी बात रखते हुए, टाटा मोटर्स की एम एंड एचसीवी प्रोडक्‍ट लाइन के वाइस प्रेसिडेंट श्री वी. सीतापति ने कहा, “हम एक्‍सकॉन 2022 जैसे एक प्रतिष्ठित आयोजन में टाटा मोटर्स के वाहनों की सर्वोत्‍तम और सबसे व्‍यापक वाणिज्यिक वाहन श्रृंखला का प्रदर्शन करते हुए बहुत खुश हैं। भारत में निर्माण एवं बुनियादी ढांचे के क्षेत्रों में तेजी से वृद्धि हो रही है, जिसके साथ टाटा मोटर्स आज ही कल की जरूरतें पूरी करने के प्रयास में है। परिवहन समाधान प्रदाता के तौर पर यह वाहन अत्‍याधुनिक प्रौद्योगिकी, अधिकतम अपटाइम और ज्‍यादा लाभ की पेशकश करते हैं और वाहनों के बेड़े के मालिकों के लिये स्‍वामित्‍व की लागत को उचित रखते। एक्‍सकॉन 2022 ने हमें वाहनों के रख-रखाव और बेड़े के प्रबंधन के लिये अपने व्‍यापक समाधानों को प्रस्‍तुत करने के लिये भी एक मंच दिया है। हमारे यह समाधान देश में टाटा मोटर्स के सबसे व्‍यापक बिक्री एवं सेवा नेटवर्क का सहयोग पाते हैं।”

एम एंड एचसीवी श्रृंखला में बेड़े के इष्‍टतम प्रबंधन के लिये टाटा मोटर्स का अगली पीढ़ी का डिजिटल समाधान ‘फ्लीट एज’ मानक आधार पर स्‍थापित है। टाटा मोटर्स अपनी प्रमुख पहल ‘संपूर्ण सेवा’ की पेशकश भी करती है, जिसमें सेवाओं का एक समूह है, जैसे बेड़े के प्रबंधन के समाधान, वांछित जगह पर सहयोग, वाहन खराब होने पर सहायता, बीमा और दुर्घटना के बाद मरम्‍मत, विस्‍तारित वारंटी और पूरक सेवाएं शामिल हैं, जो वाहन के रख-रखाव और जीवनचक्र के प्रबंधन के लिये हैं।

टाटा मोटर्स ने टाटा योद्धा पिक-अप का प्रदर्शन भी किया, जो कई प्रयोगों में आसानी से ढलने के लिये बना है और टाटा ऐस एचटी+ का प्रदर्शन कियागया जिसे एस ब्रांड की विरासत का समर्थन प्राप्‍त है।

error: Content is protected !!