आईडीपी एजुकेशन के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा मेले का शुभारंभ

नई दिल्ली 3 अगस्त 2022 : दुनिया के सर्वप्रमुख अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा सेवा संगठन आईडीपी एजुकेशन ने विदेशों में पढ़ने की योजना बना रहे छात्रों के लिए अपने सबसे बड़े शिक्षा मेले का शुभारंभ किया है। पूरे देश के 58 शहरों में 5 सितंबर 2022 तक मेले का वास्तविक आयोजन होगा और साथ ही, वर्चुअल आयोजन भी होगा। इसमें ऑस्ट्रेलिया, यूके, यूएसए, कनाडा, न्यूजीलैंड और आयरलैंड जैसे देशों के 175 से अधिक विश्वस्तरीय विश्वविद्यालय और संस्थान भाग ले रहे हैं। विदेश में पढ़ने की योजना बनाने में छात्रों को इससे बहुत सहायता मिलेगी।
विदेश में पढ़ने का निर्णय लेने की प्रक्रिया जटिल होने की वजह से छात्र और उनके माता-पिता अक्सर विशेषज्ञ की सलाह चाहते हैं और उनके पसंदीदा संस्थानों के बारे में प्रामाणिक जानकारी प्राप्त करने के इच्छुक होते हैं। लेकिन छात्रों के सवालों के उत्तर जानने और अन्य चिंताएं दूर करने के लिए विदेशों के विश्वविद्यालयों और संस्थानों से संपर्क करना कठिन होता है। आईडीपी ने उनकी इस चुनौती को समझा और यह शिक्षा मेलों का आयोजन करता रहा है जहां छात्र और अभिभावक सीधे विश्वविद्यालयों और संस्थानों से बात कर सकते हैं।
आईडीपी 50 से अधिक वर्षों से विदेश में पढ़ने का सपना पूरा करने में छात्रों को विश्वस्तरीय सहायता दे रहा है। महामारी के दौरान भी आईडीपी ने सफलतापूर्वक वर्चुअल शिक्षा मेलों का आयोजन किया और केवल एक वर्ष 2021 में ही इस प्लैटफॉर्म से 100,000 से अधिक छात्रों की सहायता की। बड़ी संख्या में छात्र विदेश में अपने शिक्षा के सफर का श्रेय आईडीपी के वर्चुअल शिक्षा मेलों को देते हैं।
आईडीपी के विशेषज्ञों और शिक्षा संस्थानों के प्रतिनिधियों से बात करने के लिए छात्र उनकी वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपनी सुविधा और उपलब्धता के अनुसार सेशन बुक कर सकते हैं।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!