टाटा मोटर्स ने एक सुरक्षित, स्‍मार्ट और स्‍थायित्‍वपूर्ण कल के लिये प्रवास 3.0 में अगली पीढ़ी के मास मोबिलिटी समाधानों का प्रदर्शन किया

हैदराबाद, 5 अगस्‍त 2022: भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता और देश की अग्रणी यात्री वाणिज्यिक यातायात कंपनी, टाटा मोटर्स ने प्रवास 3.0 में सात अत्‍याधुनिक मास मोबिलिटी समाधानों को पेश किया। टाटा मोटर्स ने हैदराबाद में 5 और 6 अगस्‍त, 2022 को आयोजित हो रहे भारत के प्रमुख बस एवं कार ट्रैवेल शो के तीसरे संस्‍करण में कई र्इंधन विकल्‍पों में यात्री वाणिज्यिक वाहनों के एक मजबूत प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो का प्रदर्शन किया। प्रवास 3.0 के थीम ‘सुरक्षित, स्‍मार्ट और स्‍थायित्‍वपूर्ण यात्री परिवहन की ओर’ से खुद को जोड़ते हुए, टाटा मोटर्स अंतिम मील की और लंबी यात्रा के लिये आधुनिक और स्‍थायित्‍वपूर्ण समाधान प्रदर्शन कर रहा है।
इस अवसर पर अपनी बात रखते हुए, श्री रोहित श्रीवास्‍तव, वाइस प्रेसिडेंट, प्रोडक्‍ट लाइन- बसेस, टाटा मोटर्स, ने कहा, “टाटा मोटर्स को प्रवास के नये संस्‍करण में भाग लेकर बहुत खुशी हो रही है। यह नये उत्‍पाद और टेक्‍नोलॉजी दिखाने और इस सेगमेंट में परिचालकों, कारोबारी आगंतुकों और दूसरे साझीदारों के बीच गहन सहयोग की संभावनाएं प्रदान करने के लिये एक बेहतरीन मंच के तौर पर उभरा है। इस साल का थीम स्‍थायित्‍वपूर्ण परिवहन को एक हकीकत बनाने के लिये उभरती टेक्‍नोलॉजी और नवाचार के इस्‍तेमाल की जरूरत को अच्‍छी तरह प्रकाश में लाता है। उद्योग में अग्रणी होने के नाते टाटा मोटर्स हमेशा से इस दृष्टिकोण से जुड़ी रही है और हमारे उत्‍पादों की विविधतापूर्ण एवं स्‍मार्ट श्रृंखला पर्यावरण-हितैषी ईंधनों के विभिन्‍न विकल्‍पों में सुरक्षा, सुविधा और दक्षता के वादे के साथ आती है।”
प्रवास 3.0 में टाटा मोटर्स की वाहन श्रृंखला अंतर्शहरी और लक्‍जरी यात्रा के लिये भारत की पहली फ्रंट इंजन 13.5- मीटर बस मैग्‍ना स्‍लीपर कोच पेश करती है। प्रदर्शनी में वैकल्पिक-ईंधन से चलने वाले वाहनों में 9/9 अल्‍ट्रा इलेक्ट्रिक बस, जो कर्मचारियों के परिवहन के लिये विशेष रूप से डिजाइन की गईं हैं, 913 लॉन्‍ग रेंज सीएनजी बस और एलपीओ 10.2 सीएनजी एसी स्‍कूल बस, शामिल हैं। प्रदर्शनी में कस्‍टमाइज होने योग्‍य कारावैन भी होगी, जो अपनी आधुनिक सुविधाओं के साथ लक्‍जरियस लीशर ट्रैवेल के लिये बेहतरीन है। अंतिम मील के यात्री परिवहन के लिये आदर्श, मशहूर विंगर 9एस और मैजिक एक्‍सप्रेस में एर्गोनॉमिक सीटिंग डिजाइंस और पर्याप्‍त जगह की व्‍यवस्‍था के साथ चालक और यात्री के लिये बेजोड़ आरामदेयता है। यह सभी उत्‍पाद उच्‍चतम क्षमता और लाभदेयता के साथ स्‍वामित्‍व की सबसे कम लागत की पेशकश करते हैं।
टाटा मोटर्स भविष्‍य के लिये पर्यावरण-हितैषी और स्‍थायित्‍वपूर्ण परिवहन समाधानों के दृष्टिकोण के साथ प्रतिबद्ध है। कंपनी ने वैकल्पिक ईंधन की टेक्‍नोलॉजी को बढ़ावा देने के लिये निर्णायक कदम उठाये हैं। सबसे हालिया है हाइड्रोजन फ्यूल सेल टेक्‍नोलॉजी के विकास की दिशा में कदम। कंपनी भारत की पहली वाहन निर्माता है, जिसे इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन से 15 हाइड्रोजन फ्यूल सेल बसेस का ऑर्डर मिला है। बैटरी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मामले में टाटा मोटर्स बाजार की अग्रणी है, जिसने देश के विभिन्‍न शहरों में 715 से ज्‍यादा टाटा मोटर्स ई-बसों की आपूर्ति की है, जो कुल मिलाकर 40 मिलियन किलोमीटर से ज्‍यादा चली हैं। कंपनी विभिन्‍न कैटेगरीज में सीएनजी बसों की भी सबसे व्‍यापक श्रृंखला की पेशकश करती है, जिससे परिचालन का खर्च कम होता है और ऑपरेटर्स को ज्‍यादा फायदा होता है।
टाटा मोटर्स की यात्री वाणिज्यिक वाहन श्रृंखला फ्लीट एज के स्‍टैण्‍डर्ड फिटमेंट के साथ आती है, जो वाहनों के बेड़े के इष्‍टतम प्रबंधन के लिये टाटा मोटर्स का अगली पीढ़ी का डिजिटल समाधान है। फ्लीट एज ग्राहकों को अपने पूरे व्‍यवसाय परिचालन पर बेहतर नियंत्रण के साथ पूरी तरह से कनेक्‍टेड अनुभव देता है।

error: Content is protected !!