जगुआर लैंड रोवर ने नई टेस्टिंग फैसिलिटी के शुभारंभ के साथ एक एडवांस्‍ड इलेक्ट्रिफाइड और कनेक्‍टेड भविष्‍य की तैयारी की

मुंबई, 6 अगस्‍त 2022: जगुआर लैंड रोवर ने एक नई फैसिलिटी खोलकर इलेक्ट्रिफिकेशन और कनेक्टिविटी के नये युग की ओर कदम बढ़ाया है। इस फैसिलिटी में इलेक्ट्रिकल और रेडियो इंटरफेरेंस के लिये वाहनों की अगली पीढ़ी का परीक्षण किया जाएगा।
यूके के गेडोन में इलेक्‍ट्रोमैग्‍न‍ेटिक कॉम्‍पैटिबिलिटी (ईएमसी) लैबोरेटरी सुनिश्चित करेगी कि भविष्‍य के वाहन कनेक्टिविटी और इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के लिये मौजूदा और भविष्‍य के कानून तथा गुणवत्‍ता मानकों को पूरा करते हों। मई में लॉन्‍च हुई नई रेंज रोवर स्‍पोर्ट पहला वाहन थी, जिसे इन-हाउस फैसिलिटी में बीस्‍पोक टेस्टिंग प्रोग्राम से गुजारा गया।
ईएमसी इलेक्ट्रिकल उपकरण और सिस्‍टम्‍स की उनके इलेक्‍ट्रोमैग्‍नेटिक वातावरण में सही काम करने की योग्‍यता होती है और यह वाहन के प्रदर्शन का एक महत्‍वपूर्ण पहलू है। यह इलेक्‍ट्रोमैग्‍नेटिक इंटरफेरेंस जैसे अवांछित प्रभावों का जोखिम कम करने के लिये इलेक्‍ट्रोमैग्‍नेटिक एनर्जी बेवजह पैदा होने, उसके प्रौपेगेशन और रिसेप्‍शन को रोकती है।
जगुआर लैंड रोवर की नई वाहन लैबोरेटरी में दो एनेकोइक चैम्‍बर्स (प्रतिध्‍वनि-रोधक कक्ष) हैं: इलेक्ट्रिक के मामले में ‘शांत’ एक रोड, जिसके द्वारा इंजीनियर वाहन को स्‍पीड में परख सकते हैं, और अलग-अलग कम्‍पोनेन्‍ट्स, जैसे बैटरीज या इलेक्ट्रिक मोटर्स के प्रदर्शन को समझने के लिये उपकरण। ब्‍लूटूथ, जीपीएस, वाईफाई, 4जी, 5जी, एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और ब्‍लाइंड स्‍पॉट मॉनिटरिंग, यह सभी उन वाहन सेवाओं और फीचर्स के उदाहरण हैं, जिनका परीक्षण फैसिलिटी में ईएमसी के लिये किया जाएगा।
जगुआर लैंड रोवर में इलेक्‍ट्रोमैग्‍नेटिक्‍स और कॉम्‍प्‍लायंस के सीनियर मैनेजर पीटर फिलिप्‍स ने कहा: “अपने वाहनों को इलेक्‍ट्रोमैग्‍नेटिक कॉम्‍पैटिबिलिटी के लिये जाँचने का महत्‍व कम नहीं आंका जा सकता। इस नई टेस्टिंग फैसिलिटी का खुलना बिजनेस के लिये एक महत्‍वपूर्ण कदम है और यह गुणवत्‍ता, कानूनी और ग्राहक संतोष देने में हमारी मदद करेगा।”
उद्योग में होने वाली प्रगति इलेक्ट्रिक पावरट्रेन्‍स की संख्‍या और वाहनों पर डिजिटल तथा क्‍लाउड-बेस्‍ड सर्विसेस की रेंज बढ़ाने के लिये तैयार है। इसमें सॉफ्टवेयर-ओवर-द-एयर अपडेट्स से लेकर ऑटोनॉमस टेक्‍नोलॉजी तक शामिल है। इसलिये गुणवत्‍ता, कानूनी और ग्राहक संतोष देने के लिये ईएमसी के लिए परीक्षण महत्‍वपूर्ण है। यह नई फैसिलिटी ग्राहकों को वाहन के अंदर सबसे एडवांस्‍ड कनेक्टिविटी देने के लिये जगुआर लैंड रोवर की प्रतिबद्धता दिखाती है, क्‍योंकि बिजनेस में उसकी रिइमैजिन रणनीति के माध्‍यम से इलेक्ट्रिफिकेशन को गति मिल रही है।

error: Content is protected !!