कंपास आईडीसी में लोक एवं संस्कृति विभाग की प्रमुख होंगी राजलक्ष्मी सिवानंद, मानिक बांगा प्रतिभा अधिग्रहण प्रमुख के तौर पर शामिल हुए

दिल्ली, 10 अगस्त, 2022: अमेरिका स्थित अग्रणी टेक्नोलॉजी समर्थ रिहाइशी रीयल एस्टेट ब्रोकरेज और प्रतिष्ठित फॉर्च्यून 500 की सूची में जगह बनाने वाली सबसे युवा कंपनियों में से एक कंपास इंक ने राजलक्ष्मी सिवानंद को लोक एवं संस्कृति प्रमुख के तौर पर नियुक्त करने की घोषणा की है। वहीं मानिक बांगा, कंपास इंडिया डेवलपमेंट सेंटर (आईडीसी) में बतौर प्रतिभा अधिग्रहण प्रमुख के तौर पर शामिल हुए हैं। कर्मचारियों की बेहतरी और संगठनात्मक संस्कृति को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कंपास आईडीसी ने अपनी लोक रणनीति के लिए उद्योग जगत के दिग्गजों को बोर्ड में शामिल किया जिससे हैदराबाद, बेंगलूरू और गुरूग्राम में स्थित सभी आईडीसी में प्रतिभा अधिग्रहण और संगठनात्मक विकास सुनिश्चित हो सके।

कंपास आईडीसी में वरिष्ठ निदेशक, कारोबार परिचालन विक्रम कुमार ने कहा, “जैसा कि कंपास पूरे भारत में अपनी आरएंडडी उपस्थिति का सतत विस्तार कर रही है, कंपनी में सही नेतृत्व का होना अपरिहार्य हो जाता है। हम हमारे सभी आईडीसी में कार्य संस्कृति को सशक्त करने पर ध्यान दे रहे हैं जिसमें मुख्य रूप से कर्मचारियों की वृद्धि एवं विकास शामिल है। विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में उच्च निष्पादन वाले संगठनों के विकास को लेकर राजलक्ष्मी और मानिक के अनुभव से हमें हमारी भारतीय टीम को रणनीतिक रूप से और टिकाऊ ढंग से बढ़ाने में मदद मिलेगी। कर्मचारियों का विकास और उनकी बेहतरी कंपास के लिए एक मुख्य स्तंभ है और इस प्रतिबद्धता को मजबूती प्रदान करने और भारत में हमारी उपस्थिति बढ़ाने में इनकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी।”

कंपास आईडीसी में लोक एवं संस्कृति प्रमुख राजलक्ष्मी सिवानंद ने कहा, “ मैं यहां कंपास में युवा और ऊर्जावान टीम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं। कंपास आईडीसी हैदराबाद, बेंगलूरू और गुरूग्राम में अपने तीन केंद्रों से अत्याधुनिक आरएंडडी और नवप्रवर्तन का विस्तार करता रहा है। मैं उम्मीद करती हूं कि लोक एवं संस्कृति क्षमताओं की एक समग्र रेंज का निर्माण करने से इस प्रगति में तेजी आएगी जिससे संगठन की लोक शक्ति बढ़ेगी और विश्वास, सम्मान और विश्वसनीयता के उच्च स्तर को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। हमें पक्का विश्वास है कि कंपनी की संस्कृति और लोक कल्याण एवं विकास पर ध्यान देने से हम उद्योग से सर्वोत्तम प्रतिभाओं को आकर्षित कर उन्हें कंपनी में बनाए रख सकेंगे।”

कंपास आईडीसी में प्रतिभा अधिग्रहण प्रमुख मानिक बांगा ने कहा, “ मैं इस गतिशील और उद्यमी टीम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं जो भारत में नवप्रवर्तन और उद्यमी सोच को आगे बढ़ा रही है। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं इस वृद्धि को अगले स्तर पर ले जाने की दिशा में योगदान करूंगा और एक विश्वस्तरीय और कर्मचारियों को पहली प्राथमिकता देने वाला संगठन बनने के आईडीसी के विजन को आगे बढ़ाने में योगदान करूंगा।”

मॉडल एन, पेगासिस्टम्स और समटोटल सिस्टम्स जैसे प्रतिष्ठित आईटी उत्पाद विकास संगठनों के लिए एचआर का कार्य सफलतापूर्वक करने में दो दशक से अधिक का अनुभव रखने वाली राजलक्ष्मी इस कंपनी की एचआर की पहल की अवधारणा प्रस्तुत कर उसे आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगी जिससे जमीनी स्तर पर परिणाम हासिल हो सके और संगठन के उद्देश्यों को हासिल करते हुए कर्मचारियों का सहयोग बढ़ाया जा सके। वहीं मानिक बांगा को एक्सेंचर, बार्कलेज और जनरल इलेक्ट्रिक जैसे दिग्गज कंपनियों में 14 वर्ष से अधिक का अनुभव है। वह एक्सएलआरआई, जमशेदपुर से स्नातकोत्तर हैं। मानिक को भारत में कंपास आईडीसी के लिए सर्वोत्तम प्रौद्योगिकी प्रतिभा को ध्यान में रखकर भर्ती रणनीतियां बनाने और उन्हें लागू करने की जिम्मेदारी दी गई है।

error: Content is protected !!