वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन, सोनीपत विभिन्न यूजी और पीजी डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित करता है

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन, सोनीपत WUDAT 2023 के माध्यम से फैशन, डिज़ाइन, संचार, कला, वास्तुकला, मीडिया, प्रबंधन और मानविकी के रचनात्मक डोमेन में अत्याधुनिक, ट्रांस-अनुशासनात्मक कार्यक्रमों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।
विभिन्न यूजी और पीजी डिग्री कार्यक्रमों में प्रवेश वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन के एप्टीट्यूड टेस्ट के माध्यम से होता है – 2.5 घंटे की अवधि की एक ऑनलाइन परीक्षा 20 मई, 2023 को आयोजित की जाएगी। और आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मई, 2023 है।
वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन (WUD) विज़ुअल आर्ट्स, परफॉर्मिंग आर्ट्स और मैनेजमेंट कोर्स में प्रवेश के लिए CUET स्कोर भी स्वीकार करता है।
वास्तुकला के लिए, डब्ल्यूयूडी वास्तुकला परिषद द्वारा निर्धारित प्रवेश मानदंडों का पालन करता है।
वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन (WUD) रचनात्मक क्षेत्र में छात्रों को शिक्षित करने के लिए समर्पित भारत का पहला विश्वविद्यालय है। भारत के शैक्षिक केंद्र, राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, सोनीपत, हरियाणा में स्थित WUD भारत में शिक्षा प्रणाली में एक क्रांति के अग्रदूत की भूमिका निभाता है। इसने रूढ़िबद्ध शैक्षिक ने पैटर्न को तोड़ा है। इसने डिजाइन से संबंधित स्टडी को पूरी तरह से व्यवसाय उन्मुख से अकैडमिक ओरिएंटेड होने की सुविधा प्रदान की है। वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन अपने छात्रों को केवल डिप्लोमा और प्रमाण पत्र के बजाय प्रमाणित डिग्री (यूजीसी अधिनियम की धारा 2 (एफ) और 22 (एल) के तहत) उपलब्ध कराता है।
2018 में स्थापित, वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ़ डिज़ाइन एक युवा विश्वविद्यालय है जो आर्किटेक्चर, डिज़ाइन, फ़ैशन, कम्युनिशन, विजुअल आर्ट, परफॉर्मिंग आर्ट और मैनजमेंट जैसे विषयों में स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट लेबल पर कई प्रोग्राम पेश करता है। इसके अलावा भारत में डिजाइन पाठ्यक्रमों के सबसे बड़े पोर्टफोलियो से लैस यह यूनिवर्सिटी कंप्यूटर और डिजाइन, परिवहन डिजाइन, एनीमेशन और गेम डिजाइन, यूआई / यूएक्स, फिल्म औरवीडियो और डिजाइन मैनेजमेंट, आर्ट एडुकेशन, क्यूरेटोरियल प्रैक्टिस आदि में कई अत्याधुनिक कार्यक्रम प्रदान करता है।

error: Content is protected !!