सिंपल एनर्जी ने लॉन्च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन

बेंगलुरू, मई 2023: भारत की पहली औऱ अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन व स्वच्छ ऊर्जा स्टार्ट अप ने आज आधिकारिक तौर पर अपने पहले इलेक्ट्रिक 2-पहिया वाहन सिंपल वन को 1,45,000 रुपये की शुरूआती और आकर्षक कीमत पर लॉन्च कर दिया है। सुपर ईवी सिंपल वन 1,58,000 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा, जिसमें 750W के चार्जर की कीमत भी शामिल है। 15 अगस्त 2021 को वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गए सिंपल वन में शुरुआती चरण में मिली प्रतिक्रियाओं के आधार पर कई सुधार किए गए हैं और अब यह भारतीय सड़कों पर अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है।
सिंपल वन के लिए बुकिंग की शुरुआत को शानदार प्रतिक्रिया मिली है और कंपनी ने 18 महीनों में 1 लाख से अधिक प्री बुकिंग हासिल की है। अब, आधिकारिक लॉन्च के साथ, कंपनी की योजना बेंगलुरू से शुरू करते हुए चरणबद्ध तरीके से ग्राहकों को डिलीवरी सुनिश्चि करने की है, जो अगले कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी। इसके अलावा, कंपनी अगले 12 महीनों में इन शहरों में 160-180 खुदरा स्टोरों के नेटवर्क के माध्यम से 40-50 शहरों में मौजूद रहकर अपने खुदरा परिचालन को बढ़ाने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।
सिंपल वन अब फिक्स्ड और रिमूवेबल (पोर्टेबल) बैटरी से लैस होगा, जो आईडीसी में 212 किलोमीटर की शानदार रेंज देते हुए इसे भारत में सबसे लंबी रेंज वाली E2W बनाता है। इलेक्ट्रिक 2-पहिया स्पेस में यह नई और ताजा पेशकश पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया (भारत सरकार के आत्मनिर्भर दृष्टिकोण के अनुरूप) है और 214 आईपी पोर्टफोलियो होने का दावा करती है। इसके अलावा, सिंपल वन भी अपने सेगमेंट में सबसे तेज E2W यानी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है, जो 2.77 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ता है। सिंपल वन को और भी अनोखा बनाने वाला पहलू इसका थर्मल प्रबंधन प्रणाली के साथ आने वाला पहला ई-स्कूटर है, जिसे आईआईटी-इंदौर के सहयोग से विकसित किया गया है, जो किसी भी थर्मल रनवे को कम करने में मदद करता है।
इस अवसर पर बोलते हुए सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा, “आज का दिन हमारी कंपनी के इतिहास में एक महत्वपूर्ण अवसर है। एक शुभ दिन, जिसे आने वाले वर्षों में याद किया जाता रहेगा। यह अभूतपूर्व उपलब्धि का प्रतिनिधित्व करता है जिस पर हम सभी को गर्व हो सकता है और यह हमारे सामूहिक प्रयासों की याद दिलाता है, जिसके परिणामस्वरूप हमारे लक्ष्यों की सफल उपलब्धि होती है। यह हमारे निवेशकों सहित हमारे सभी हितधारकों के मजबूत समर्थन के बिना संभव नहीं था, जिन्होंने हमारी दृष्टि को वास्तविकता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम प्रतिस्पर्धी भारतीय ऑटो परिदृश्य में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित हैं और हम लगातार अंतर्दृष्टि और सीखने के माध्यम से खुद को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसे हम उद्योग से प्राप्त करते हैं। आगे बढ़ते हुए, हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता उन ग्राहकों के लिए जल्द से जल्द डिलीवरी की सुविधा प्रदान करना है, जो अपने सिंपल वन को घर लाने के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहे हैं।”
सिंपल एनर्जी की सह-संस्थापक श्रेष्ठ मिश्रा ने कहा, “सिंपल वन भारतीयों के लिए हमारी शुरुआती पेशकश है और यह निश्चित रूप से हमारे लिए एक भावनात्मक क्षण है। सिंपल वन रोमांचक विशेषताओं, बेजोड़ प्रदर्शन, विस्तारित रेंज और बेहतरीन आरामपूर्ण संबंधी विशेषताओं से सुसज्जित है। हमें विश्वास है कि सिंपल वन में वे सभी क्षमताएं हैं जो बाजार में उथल-पुथल मचाने की क्षमता रखती हैं। यह अपने शानदार ड्राइविंग डायनैमिक्स के माध्यम से उपभोक्ताओं की मानसिकता को लुभाने में सफल होगा। शुरुआत से हम एक ऐसे उत्पाद को विकसित करने के लिए अनुसंधान एवं विकास में सही संसाधनों का निवेश करने में गर्व महसूस करते हैं, जिस पर ग्राहकों को गर्व होगा और यह अन्वेषण-आधारित उत्पाद विकास करने के लिए भारतीय स्टार्ट-अप की ताकत का प्रतिनिधित्व करता है।”
इस साल की शुरुआत में, बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप ने तमिलनाडु के शूलगिरी में अपने नए मैन्युफैक्चरिंग या विनिर्माण संयंत्र, सिंपल विजन 1.0 का उद्घाटन किया, जिसकी स्थापित वार्षिक क्षमता लगभग 5 लाख यूनिट्स की है। पाइपलाइन में अधिक उत्पादों और आरएंडडी पर इसके मुख्य फोकस के साथ, सिंपल एनर्जी का लक्ष्य हरित मोबिलिटी के लिए चल रहे वैश्विक बदलाव में सबसे आगे होना है।

error: Content is protected !!