सैमसंग ने की मोबाइल एआई के नए युग की शुरुआत, भारत में लॉन्च किया गैलेक्सी S24, आकर्षक ऑफर्स के साथ करें प्री-बुक

गुरुग्राम, जनवरी, 2024 – मोबाइल एआई के नए युग की शुरुआत करते हुए भारत के सबसे बड़े उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज से अपने नए गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा, गैलेक्सी एस24+ और गैलेक्सी एस24 स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। गैलेक्सी एस24 श्रृंखला आसान और बाधा मुक्त संचार को सक्षम बनाते हुए गैलेक्सी के प्रोविजुअल इंजन के साथ रचनात्मक स्वतंत्रता को नई ऊंचाई पर लेकर जाती है। साथ ही यह सर्च के मामले में नए मानक को स्थापित करता है, जो गैलेक्सी यूजर्स के अपने आसपास की दुनिया डिस्कवर करने के तरीकों को बदल कर रख देगा।

गैलेक्सी S सीरीज फोन अब भाषाओं के बीच लाइव ट्रांसलेट के साथ संचार को और भी आसान बनाते हैं। फोन कॉल्स को दो-तरफा, रियल-टाइम वॉयस और टेक्स्ट में अनुवाद किया जा सकता है। इंटरप्रेटर के साथ, लाइव बातचीत को स्प्लिट-स्क्रीन व्यू पर तुरंत अनुवादित किया जा सकता है। यह सुविधा सेल्युलर डेटा या वाई-फाई के बिना भी काम करती है। संदेशों और अन्य एप्स के लिए, चैट असिस्ट ध्वनि को सुनिश्चित करने के लिए सही बातचीत में मदद कर सकता है। सैमसंग कीबोर्ड में लगा हुआ एआई हिंदी सहित 13 भाषाओं में रियल टाइम में मैसेज का अनुवाद करने में सक्षम है। कार में, एंड्रॉएड ऑटो ऑटोमेटिकली आने वाले संदेशों का सारांश देगा और इसके रिप्लाई के लिए प्रासंगिक सुझाव देगा।

सैमसंग नोट्स में नोट असिस्ट एक नया फीचर है जो नोट्स को बनाने, संसाधित करने और प्रबंधित करने में मदद करता है। यह फीचर एआई का उपयोग करके नोट्स को स्वचालित रूप से सारांशित, टेम्पलेट में बदल और कवर बना सकता है। यह फीचर वॉयस रिकॉर्डिंग को भी ट्रांसक्राइब, संक्षिप्त और अनुवाद कर सकता है, भले ही इसमें कई स्पीकर हों।

गैलेक्सी एस24 ने सर्च के इतिहास में नए कीर्तिमान को स्थापित किया है, जो गूगल के साथ सहज, हावभाव-संचालित सर्कल टू सर्च की शुरुआत करने वाला पहला फोन है। उपयोगी, उच्च-गुणवत्ता वाले सर्च रिजल्ट देखने के लिए यूजर गैलेक्सी S24 की स्क्रीन पर कुछ भी गोला बना सकते हैं, हाइलाइट कर सकते हैं, लिख सकते हैं या टैप कर सकते हैं। कुछ चुनिंदा सर्च के लिए, जेनेरेटिव एआई-संचालित ओवरव्यू पूरे वेब से एक साथ समेटी गई उपयोगी जानकारी और रेफरेंस मुहैया कराता है।

गैलेक्सी एस24 सीरीज का प्रोविजुअल इंजन एआई-संचालित टूल की व्यापक और विस्तृत श्रृंखला है, जो तस्वीर क्लिक करने की क्षमता को बेहद व्यापक करते हुए रचनात्मक स्वतंत्रता को अधिकतम करता है। गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा पर क्वाड टेली सिस्टम अब एक नए 5x ऑप्टिकल जूम लेंस के साथ आता है, जो एडैप्टिव पिक्सेल सेंसर की बदौलत 2x, 3x, 5x से 10x तक जूम स्तरों पर ऑप्टिकल-गुणवत्ता प्रदर्शन को सक्षम करने के लिए 50MP सेंसर के साथ काम करता है। तस्वीरें बेहतर डिजिटल जूम के साथ 100x पर बिल्कुल स्पष्ट दिखाई देती है।

अपग्रेडेड नाइटोग्राफी क्षमताओं के साथ, गैलेक्सी एस24 स्पेस जूम पर शूट की गई तस्वीरें और वीडियो जूम करने की स्थिति के साथ ही हमेशा बेहतरीन होती हैं। गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा का बड़ा पिक्सेल आकार, जो अब 1.4 माइक्रोमीटर है, 60% बड़ा है, जो धुंधली स्थिति में अधिक रोशनी कैप्चर करने में मदद करता है। व्यापक ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजर (ओआईएस) कोण और बेहतर हैंड-शेक कॉम्पनसेशन धुंधलापन को कम करने में मदद करता है। फ्रंट और रियर दोनों कैमरे न्वॉएज में कमी के लिए समर्पित आईएसपी ब्लॉक से लैस हैं।

गैलेक्सी एस24 सीरीज पर गैलेक्सी एआई एडिटिंग टूल्स इरेज, री-कंपोज और रीमास्टर आसान एडिटिंग की सुविधा देता है। एडिट सजेशन प्रत्येक फोटो के लिए बिल्कुल उपयुक्त बदलावों का सुझाव देने के लिए गैलेक्सी एआई का उपयोग करता है, जबकि जेनरेटिव एडिट जेनरेटिव एआई के साथ तस्वीर के बैकग्राउंड के कुछ हिस्सों को भर सकता है। जब भी गैलेक्सी एस24 किसी तस्वीर को बेहतर करके लिए जेनरेटिव एआई का इस्तेमाल करता है, तो तस्वीर और मेटाडेटा पर वॉटरमार्क नजर आएगा।

नया इंस्टेंट स्लो-मो अधिक विस्तृत लुक के लिए एक्शन से भरपूर क्षणों को आसानी से धीमा करने के लिए मूवमेंट के आधार पर अतिरिक्त फ्रेम जेनरेट कर सकता है। सुपर एचडीआर शटर दबाने से पहले ही लाइव प्रीव्यू दिखाता है।

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा गैलेक्सी के लिए स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 मोबाइल प्लेटफॉर्म से लैस है, जो बेहतरीन एआई प्रोसेसिंग के लिए जबरदस्त NPU सुधार मुहैया कराता है। सभी तीन गैलेक्सी एस24 मॉडल में, 1-120 हर्ट्ज एडैप्टिव रिफ्रेश रेट्स प्रदर्शन दक्षता में सुधार करती हैं।

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा में 1.9 गुना बड़ा वेपर चैंबर है, यह डिवाइस की सतह के तापमान में सुधार करता है और साथ ही निरंतर प्रदर्शन शक्ति को भी अधिकतम स्‍तर पर रखता है। रे ट्रेसिंग बेहतर शैडो और रेफ्लेक्शन प्रभाव के साथ विजुअल को जीवंत बनाने का काम करता है। गैलेक्सी S24 2600nit पीक ब्राइटनेस तक पहुंच जाता है, जिससे यह अब तक का सबसे चमकीला गैलेक्सी स्मार्टफोन बन जाता है।

गैलेक्सी S24 अल्ट्रा पर कॉर्निंग गोरिल्ला आर्मर को बेहतर स्थायित्व के लिए ऑप्टिकली बढ़ाया गया है। यह लाइटिंग की स्थिति में 75% तक नाटकीय रूप से कम रेफलेक्शन देता है, जो सहज, आरामदायक देखने के अनुभव का निर्माण करता है।

गैलेक्सी S24+ 6.7 इंच और गैलेक्सी S24 में 6.2 इंच डिस्प्ले के साथ आता है। गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा में 6.8 इंच का फ्लैटर डिस्प्ले है, जो न केवल देखने के लिए बल्कि उत्पादकता के लिए ऑप्टिमाइज्ड है। गैलेक्सी S24+ अब गैलेक्सी S24 अल्ट्रा पर पाए जाने वाले QHD+ के समान स्तर का समर्थन करता है।

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा पहला गैलेक्सी फोन है जिसमें टाइटैनियम फ्रेम है, जो डिवाइस की ड्यूरेबिलिटी और इसकी लाइफ को बढ़ाता है। गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा की काफी पतली बॉडी अधिक आरामदायक पकड़ के साथ चलते-फिरते बेहतर अनुभव प्रदान करती है। गैलेक्सी एस24+ और गैलेक्सी एस24 पर, एक सुव्यवस्थित वन-मास डिजाइन डिवाइस के रियर कवर और साइड फ्रेम के बीच एक सहज कनेक्शन के साथ ज्यादा आकर्षक नजर आता है।

गैलेक्सी S24 को एंड-टू-एंड सुरक्षित हार्डवेयर, रियल टाइम में खतरे का पता लगाने और सहयोगात्मक सुरक्षा के साथ महत्वपूर्ण जानकारी की सुरक्षा और कमजोरियों से सुरक्षा के लिए सैमसंग नॉक्स द्वारा सुरक्षित है। गैलेक्सी एस24 यूजर्स के पास इस बात पर पूर्ण नियंत्रण है कि वे एडवांस्ड इंटेलिजेंस सेटिंग्स के माध्यम से एआई अनुभवों को बढ़ाने के लिए अपने डेटा को कितना अनुमति देते हैं, जो एआई सुविधाओं के लिए डेटा की ऑनलाइन प्रोसेसिंग को अक्षम कर सकता है।

गैलेक्सी S24 सैमसंग की नवीनतम सुरक्षा और गोपनीयता सुविधाओं की विस्तृत सूची से भी सुरक्षित है, जिसमें नॉक्स वॉल्ट, सुरक्षा और गोपनीयता डैशबोर्ड, ऑटो ब्लॉकर, सुरक्षित वाई-फाई, प्राइवेट शेयर, रखरखाव मोड समेत अन्य शामिल हैं।

गैलेक्सी S24 सीरीज प्रॉ़डक्ट लाइफसाइकल को बढ़ाने के लिए सैमसंग की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाता है, जो यूजर्स को अपने गैलेक्सी उपकरणों के ऑप्टिमाइज्ड परफॉर्मेंस को और भी लंबे समय तक विश्वसनीयता के साथ इस्तेमाल करने के लिए सात जेनरेशंस के ओएस अपग्रेड और सात साल के सुरक्षा अपडेट की पेशकश करती है।

पहली बार, गैलेक्सी S24 में रिसायकल्ड कोबाल्ट और रेयर अर्थ एलिमेंट्स से बने घटक शामिल हैं। गैलेक्सी एस24 रिसायकल्ड स्टील और थर्मोप्लास्टिक पॉलीयुरेथेन (टीपीयू) के साथ डिजाइन की गई पहली गैलेक्सी एस श्रृंखला भी है।

गैलेक्सी S24 सीरीज के लिए प्री-बुक 18 जनवरी से सभी प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर शुरू होगी। उपभोक्ता आज से https://www.samsung.com/in/live-offers/ पर सैमसंग लाइव की प्री-बुकिंग भी कर सकते हैं।Samsung.com के माध्यम से गैलेक्सी S24 अल्ट्रा खरीदने वाले उपभोक्ताओं को तीन विशेष रंगों – टाइटेनियम ब्लू, टाइटेनियम ग्रीन और टाइटेनियम ऑरेंज में से चुनने का विकल्प मिलेगा। Samsung.com से गैलेक्सी S24 और S24 प्लस खरीदने वालों को दो विशेष रंगों – सैफायर ब्लू और जेड ग्रीन का विकल्प मिलेगा।

गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा और गैलेक्सी एस24+ की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहक 22,000 रुपये और गैलेक्सी एस24 की प्री-बुकिंग करने 15,000 रुपये का लाभ उठा सकेंगे।

18 जनवरी को दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाले “सैमसंग लाइव” इवेंट के दौरान गैलेक्सी एस24 सीरीज की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 4999 रुपये मूल्य के वायरलेस चार्जर डुओ का अतिरिक्त विशेष उपहार मिलेगा। लाइव कॉमर्स के दौरान डिवाइस को प्री-बुक करने का यूआरएल https://www.samsung.com/in/live-offers/ है।

error: Content is protected !!