Tata.ev ने इलेक्ट्रिक वाहन की कीमतों में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती की

मुंबई, फरवरी, 2024: टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी और भारत में ईवी क्रांति का नेतृत्व करने वाली टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (टीपीईएम) ने आज अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी – Nexon.ev और Tiago.ev की कीमतों में जबरदस्त कटौती की घोषणा की है। कीमतों में कमी का मकसद इसे ग्राहकों के लिए और अधिक सुलभ बनाना है।
कीमतों में कटौती से संबंधित महत्वपूर्ण बातें- भारत की सबसे अधिक फीचर से भरपूर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) Nexon.ev की कीमत में 1.2 लाख रुपये तक की कटौती हुई है। भारत की सबसे तेजी से बिकने वाली Tiago.ev की कीमत में 70,000 रुपये तक की कटौती की गई है। बेस मॉडल की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है । हाल ही में लॉन्च किए गए Punch.ev की शुरुआती कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है, क्योंकि वे पहले से ही निकट भविष्य में बैटरी की कीमतों में कमी का लाभ उठा रहे हैं
कीमतों में कटौरी के बारे में टीपीईएम के चीफ कमर्शियल ऑफिसर विवेक श्रीवत्स ने कहा, “बैटरी की लागत ईवी की कुल लागत का एक बड़ा हिस्सा है। हाल के दिनों में बैटरी सेल की कीमतों में गिरावट आई है और निकट भविष्य में उनकी संभावित कमी पर विचार करते हुए, हमने सक्रिय रूप से इसके फायदे को सीधे ग्राहकों को देने का विकल्प चुना है।
पिछले कुछ वर्षों में ईवी का तेजी से विकास हुआ है, हमारा मिशन देश भर में ईवी को और अधिक सुलभ बनाकर इसे मुख्यधारा का वाहन बनाना है। हमारा पोर्टफोलियो पहले से ही हमारे स्मार्ट, सुविधा संपन्न ईवी के लिए बॉडी स्टाइल, रेंज और कीमतों का विस्तृत विकल्प प्रदान करता है। हमारा मानना है कि इन सुलभ कीमतों पर, सबसे ज्यादा बिकने वाली Nexon.ev और Tiago.ev ग्राहकों के एक बड़े समूह को आकर्षित करने के लिए और भी अधिक आकर्षक बन गई हैं।”
ईवी की बिक्री में मजबूत वृद्धि दर्ज की गई है और यह पूरे यात्री वाहन उद्योग की वृद्धि से काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। कैलेंडर वर्ष 2023 में, यात्री वाहन उद्योग की 8% वृद्धि के मुकाबले ईवी सेगमेंट में 90% से अधिक की वृद्धि हुई। कैलेंडर वर्ष 2024 में भी यह गति जारी रही और जनवरी 2024 में ईवी की बिक्री में 100% सालाना वृद्धि दर्ज की गई। टीपीईएम 70% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ इस तेजी से बढ़ते सेगमेंट में मार्केट लीडर बना हुआ है।

error: Content is protected !!