नोएडा के फाइव स्टार होटल में पति ने की पत्नी की हत्या

नोएडा के रेडीसन होटल में शुक्रवार शाम एक युवक ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना पर पर्दा डालने के लिए पति ने फिल्मी कहानी का रास्ता अपना लिया। मौके पर सुसाइड नोट लिखकर फरार हो गया। हालांकि, कुछ घंटे बाद नाटकीय ढंग से पुलिस चौकी में पहुंचकर समर्पण कर हत्या की बात कबूल की।

मूल रूप से मुगलसराय की रहने वाली आकांक्षा (24) नोएडा के एक शिक्षण संस्थान से क्लीनिकल साइक्लोजी में एमफिल कर रही थी। आकांक्षा ने मुगलसराय निवासी इशांत खोसला से जून 2011 में प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद से दोनों दिल्ली के रोहिणी में रह रहे थे। इशांत एक टेली शॉपिंग कंपनी में नौकरी करता था। शादी के कुछ दिनों बाद से ही इनके बीच आए दिन कहासुनी होती रहती थी। इसी दौरान इशांत की नौकरी भी चली गई, जिससे इनकी आर्थिक हालत खराब हो गई। रोज-रोज की चिक-चिक से परेशान आकांक्षा नोएडा के सेक्टर-47 में अपने भाई के पास आ गई। पिछले छह महीने से वह नोएडा में ही रह रही थी।

शुक्रवार को इशांत ने पत्नी आकांक्षा को समझाने के बहाने सेक्टर-18 मार्केट बुलाया। यहां कुछ देर बाजार में घूमने के बाद दोनों करीब 10 बजे रेडीसन होटल पहुंचे। कमरा नंबर-402 में दोनों ठहरे।

एसएसपी प्रवीण कुमार ने आरोपी से हुई पूछताछ के आधार पर बताया कि होटल के कमरे में आकांक्षा यह कहकर झगड़ने लगी कि उसके पास खर्च करने के लिए इतने रुपये कहां से आए? महंगे होटल में आने के बजाय वह शॉपिंग पर खर्च करता। इसी बात को लेकर कहासुनी के बाद इशांत ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद मौके पर दो पेज का सुसाइड नोट लिखकर फरार हो गया।

देर शाम करीब छह बजे कमरे की साफ-सफाई करने के लिए होटलकर्मी वहां दाखिल हुआ तो देखा कि आकांक्षा बिस्तर पर मृत पड़ी हुई थी। इसे देख उसने होटल कर्मचारियों को सूचना दी। होटल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

हत्या पर पर्दा डालने के लिए लिखा था सुसाइड नोट

हत्या पर पर्दा डालने के लिए इशांत ने सुसाइड नोट लिखा था। उसने नोट में लिखा था कि दोनों की आर्थिक हालत खराब थी। इससे परेशान होकर दोनों आत्महत्या करने के लिए होटल पहुंचे। यहां आकांक्षा ने आत्महत्या कर ली, जबकि इशांत दिल्ली के मयूर विहार के एक टॉवर से कूदकर जान दे देगा। वह होटल में हत्या करने के बाद बाहर भी निकल गया था।

घरवालों को परेशानी न हो, यह सोचकर किया समर्पण

आरोपी इशांत ने पुलिस को बताया कि वह आत्महत्या करने के लिए मयूर विहार जा रहा था। रास्ते में उसे समझ में आया कि मौत के बाद छानबीन करने वाली पुलिस उसके घरवालों को परेशान करेगी। यह सोचकर उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने का फैसला लिया।

 

कमरा नंबर 402 में रची 302 की साजिश

सुनील मौर्य, नोएडा। इशांत खोसला ने पहले से ही हत्या की साजिश रच डाली थी। अब तक की जांच में यही बात सामने आई है। सुसाइड नोट लिखना तो महज पुलिस को गुमराह करने का तरीका था। हत्या का इरादा पहले ही बना लिया था। अगर ऐसा नहीं होता तो अचानक आवेश में आकर हत्या करने के बाद कोई भी कातिल आराम से बैठकर दो पन्ने का सुसाइड नोट नहीं लिखता।

आरोपी इशांत ने सब कुछ साजिश के तहत अंजाम दिया। हालांकि, हत्या के बाद उसकी मानसिक दशा बदली। इसके बाद समर्पण करने के लिए पुलिस के पास पहुंच गया। इस बारे में भी पुलिस अभी पूरी पड़ताल कर रही है। दरअसल, पुलिस को दिए बयान में आरोपी इशांत ने बताया कि जब होटल के कमरे में उसकी कहासुनी होने लगी तब उसने गुस्से में आकर उसकी हत्या कर दी। बाद में सुसाइड नोट लिख दिया। ऐसे में सवाल उठता है कि हत्या के बाद कोई बिना झिझक आराम से बैठकर सुसाइड नोट कैसे लिख सकता है?

कई महीनों से बेरोजगार था इशांत

आरोपी इशांत पिछले कई महीनों से बरोजगार था, यह बात भी उसने छिपाई हुई थी। इस बारे में उसने पुलिस को भी जानकारी नहीं दी। मृतक आकांक्षा के भाई ने इस बारे में बताया। बेरोजगारी की वजह से वह घर का खर्चा नहीं चला पा रहा था। पत्नी ने उसका साथ छोड़ दिया था।

नए सिरे से जिंदगी शुरू करने की बात कहकर बुलाया था

इशांत ने पिछले छह महीने से अलग रह रही पत्नी आकांक्षा को नए सिरे से जिंदगी शुरू करने की बात कहकर मिलने के लिए बुलाया था। क्या पता था कि आकांक्षा की जिंदगी का यह आखिरी दिन होगा। वह भी यह सोचकर आ गई कि शायद जिंदगी को नई दिशा मिले, लेकिन यह नहीं हो सका। साजिश के तहत पहले ही इशांत ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

दोस्त के कहने पर कराया था रेडीसन में होटल बुक

इशांत ने अपने एक दोस्त के कहने पर होटल में कमरे की बुकिंग कराई थी। दरअसल, वह अपने एक दोस्त के साथ काफी पहले इसी होटल में पार्टी के लिए आया था। उसने कुछ दोस्तों से रुपये उधार लेकर पत्नी को उसी होटल में ले आया, ताकि किसी तरह का शक नहीं हो।

error: Content is protected !!