चौटाला के सीने में दर्द, अस्पताल में भर्ती

जूनियर बेसिक ट्रेंड (जेबीटी) शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए गए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश सिंह चौटाला के जेल पहुंचने के बाद तिहाड़ प्रशासन की सिरदर्दी बढ़ गई है। वह कभी सीने में दर्द की शिकायत कर रहे हैं तो कभी निजी अस्पताल में भेजने की जिद। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें शनिवार शाम सरकारी जीबी पंत अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। उनके रक्तचाप में कमी पाई गई। दूसरी तरफ, चौटाला ने विशेष सीबीआइ अदालत से खुद को मेदांता हॉस्पिटल रेफर करने की मांग की।

ओमप्रकाश चौटाला बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंचे थे, जहां जेल संख्या-4 के वार्ड-15 में उन्हें पुत्र अजय चौटाला व मामले के दो अन्य दोषी आइएएस अधिकारियों के साथ रखा गया है। सीने में दर्द व सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें शुक्रवार शाम को डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच के बाद डॉक्टरों ने वापस तिहाड़ जेल भेज दिया था। शनिवार दोपहर को उन्होंने फिर सीने में दर्द व सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की। एक बार फिर उन्हें डीडीयू में भर्ती कराया गया, जहां दो घंटे उनका इलाज चला। डीडीयू में कार्डियोलॉजी का विभाग नहीं होने से डॉक्टरों ने उन्हें जीबी पंत अस्पताल में रेफर कर दिया। सुरक्षा के लिए वार्ड के बाहर दिल्ली पुलिस थर्ड बटालियन के जवान तैनात हैं। दूसरी तरफ, 78 वर्षीय चौटाला ने सीबीआइ की विशेष अदालत में अर्जी देकर अपनी उम्र और बीमारियों का हवाला देकर गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में ही इलाज करवाने की मांग की। इस मामले में अदालत ने सीबीआइ से जवाब मांगा है। अगली सुनवाई 21 जनवरी को होगी। जेल अधिकारी बताते हैं कि तिहाड़ जेल में चौटाला काफी बेचैन दिख रहे थे।

टीचर भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए गए 20 लोगों की ओर से सजा पर जिरह शनिवार को पूरी कर ली गई। दोषियों ने अपनी उम्र, बीमारी, पारिवारिक जिम्मेदारियों आदि का हवाला देते हुए कम सजा देने की मांग की। अब शेष दोषियों की ओर से सजा पर 21 जनवरी को बहस होगी। अदालत 22 जनवरी को दोषियों को सजा सुनाएगी। इस मामले में अदालत ने 16 जनवरी को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला सहित 55 आरोपियों को दोषी करार दिया था।

हरियाणा पुलिस ने दिल्ली पुलिस को चौटाला समेत 55 अभियुक्तों को सजा सुनाए जाने के दौरान रोहिणी कोर्ट में उपद्रव की आशंका की सूचना दी है। इस सूचना के मिलते ही दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट और दिल्ली की हरियाणा से सटी सीमाओं की सुरक्षा की समीक्षा की है। 22 जनवरी को रोहिणी कोर्ट छावनी में तब्दील रहेगा

error: Content is protected !!