भाइयों ने बदरंग की दिलीप कुमार की ईद

मुंबई। बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग कहे जाने वाले महान अभिनेता दिलीप कुमार ईद के मुबारक मौके पर एक ट्रेजिटी से रू-ब-रू होना पड़ा।

बॉलीवुड के सुपरस्टार दिलीप कुमार के साथ करीब 60 साल तक रहने वाले दो सगे भाइयों ने उनको कानूनी नोटिस भेजा है। उनके भाई एहसान खान और असलम खान ने आरोप लगाया है कि पाली हिल बंगले को तोड़कर दोबारा डिवेलप करने के बाद दोनों को एक-एक फ्लैट देने का वादा पूरा नहीं किया गया। बॉलीवुड में ट्रेजिडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार सायरा बानो के साथ रहते हैं। ईद के अवसर पर भाइयों द्वारा मिले नोटिस से बॉलीवुड की चर्चित जोड़ी आश्चर्यचकित है।

उन्होंने आरोप लगाया था कि वादे के मुताबिक पाली हिल बंगला टूटकर अपार्टमेंट बनने के बाद दोनों को अकॉमडेशन नहीं दिया गया। दोनों भाइयों ने यह भी आरोप लगाया था कि उन्हें पाली हिल बंगले से हटने के एवज में मंथली मेंटनेंस देने का वादा भी पूरा नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि बड़े भाई को 1200 स्क्वेयर फीट और छोटे को 800 स्क्वेयर फीट के फ्लैट बंगले को तोड़ने के बाद बने नए अपार्टमेंट में देने का वादा किया गया था। इसके अलावा उनके जॉइंट अकाउंट में मेंटनेंस के 60 हजार रुपये भी कई सालों तक जमा नहीं कराए गए। अपने दोस्त के दो बेडरूम फ्लैट में रह रहे बड़े भाई एहसान खान ने कहा कि उन्हें एक हफ्ते के भीतर घर खाली करना है और अब उनके पास कोई चारा नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके पास अब पैसे भी नहीं बचे हैं। दिलीप कुमार की पत्‍‌नी सायरा बानो ने नोटिस मिलने की बात करते हुए कहा कि यह उनका फैमिली मैटर है और इस पर पब्लिक के बीच बात नहीं होनी चाहिए। सायरा बानो ने कहा कि उनके पास भी जवाब देने को बहुत कुछ है, लेकिन वह इस पर बात नहीं करना चाहतीं।

दिलीप कुमार ने अपने पिता की मौत के बाद डेढ़ लाख में बंगला खरीदा था और अपने सभी भाई, बहन के साथ बांद्रा से पाली हिल शिफ्ट हो गए थे। बहन की शादी और एक भाई की मौत के बाद एहसान और असलम दिलीप कुमार के साथ ही पाली हिल बंगले में रह रहे थे। परिवार ने बंगले को तोड़कर प्रॉपर्टी को दोबारा डिवेलप करने का मन बनाया। इसके बाद दिलीप कुमार सायरा बानो के साथ उनके बंगले सायरा निवास में शिफ्ट हो गए थे। उस वक्त एहसान और असलम को भी बंगला खाली करने को कहा गया था और उन्हें इसके एवज में नई प्रॉपर्टी में फ्लैट दिए जाने का वादा किया गया था। एहसान और असलम से कहा गया था कि नई बिल्डिंग तीन साल में तैयार हो जाएगी। डिवेलपर ने उनसे इस बीच मेंटनेंस देने का वादा भी किया था। वादा पूरा नहीं होने पर दोनों भाइयों ने दोनों डिवेपलर्स को भी पार्टी बनाते हुए नोटिस भेजा और दावा किया कि पाली हिल में उनकी फैमिली प्रॉपर्टी थी और सिर्फ दिलीप कुमार की कमाई से नहीं खरीदी गई थी। दिलीप कुमार के भाई एहसान ने कहा कि हमने सिर्फ प्रॉपर्टी में शेयर की मांग की है, इससे ज्यादा कुछ नहीं। हम लड़ना नहीं चाहते हैं, हम इंसाफ चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि पारिवारिक विवाद जल्द ही खत्म हो जाएंगे और सभी सुखी परिवार की तरह रहेंगे।

error: Content is protected !!