मुंबई: झुग्गियों में लगी आग से छह लोगों की मौत

दक्षिण मुंबई के माहिम इलाके में शुक्रवार सुबह लगी आग से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इस आग से 50 से अधिक झुग्गियां भी खाक हो गई। सभी घायलों को इलाज के लिए भाभा अस्पताल और सायन के अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बीएमसी आपदा नियंत्रण केंद्र के मुताबिक यह आग माहिम के नयानगर झुग्गी में आज सुबह लगभग पांच बजे जबरदस्त आग भड़क गई जिसने जल्द ही कई झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। जिस वक्त यह आग लगी उस वक्त ज्यादातर लोग अपनी झुग्गियों में सो रहे थे, लिहाजा उन्हें बचकर भाग निकलने का समय भी नहीं मिल सका। सूचना मिलते ही आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर दमकल की 7 गाड़ियां और पानी के 8 टैंकर भेजे गए। आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को चार घंटे से ज्यादा का समय लगा। हालांकि आग लगने की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है।

इलाके के कांग्रेस सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने इस हादसे में मारे गए लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सघन इलाका होने की वजह से यहां पर इतने लोगों को अकाल मृत्यु का ग्रास बनना पड़ा। उन्होंने आशंका जताई है कि मरने वालों का आंकड़ा और अधिक बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि इलाके में संकरा रास्ता होने की वजह से राहत कार्य में देरी हुई, जिस वजह से समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जा सका। हालांकि उन्होंने दमकलकर्मियों के काम की सराहना भी की। गायकवाड़ ने इस घटना में बेघर हुए लोगों की मदद आश्वसान दिया है।

error: Content is protected !!