तो इस तरह गिरफ्त में आया 5 सौ बार चोरी कर चुका बंटी

देश भर में 500 से ज्यादा चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले दिल्ली के कुख्यात बंटी चोर उर्फ देविंदर सिंह को केरल पुलिस ने पुणे के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि जब होटल के उसके कमरे में पुलिस पहुंची तब वह अपनी ही खबर बड़े मजे से टीवी न्यूज में देख रहा था। उसी दौरान पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि पूरे देश में करीब 5 सौ बार चोरी कर चुके बंटी चोर पर 2008 में ओय लकी, लकी ओय नाम से फिल्म भी बनाई जा चुकी है। देविंदर ने 2010 में बिग बॉस सीजन-4 में भी हिस्सा लिया था।

केरल के गृह मंत्री तिरुवंचूर राधाकृष्णन ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि बंटी चोर केरल पुलिस की हिरासत में है और उसे राज्य में लाने के लिए महाराष्ट्र पुलिस से बातचीत की जा रही है। उनके मुताबिक केरल और महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान बंटी चोर को दबोच लिया गया।

बंटी पर 21 जनवरी को तिरुअनंतपुर में प्रवासी भारतीय और व्यवसायी वेणुगोपाल नायर के घर से 28 लाख की गाड़ी, लैपटॉप और मोबाइल फोन चुराने का आरोप है। चोरी की यह वारदात घर में लगे खुफिया कैमरों में कैद हो गईं। छानबीन के दौरान पुलिस ने फोटो देखते ही देविंदर को पहचान लिया। पुलिस को उसे पहचानने में आसानी इसलिए भी हुई क्योंकि देविंदर एक रियलिटी शो में शामिल हो चुका था। पुलिस का काम इसलिए भी आसान हो गया कि घटना के कुछ दिन बाद ही बंटी को तमिलनाडु-कर्नाटक की सीमा पर गाड़ी चलाते हुए देखा गया था।

पुलिस के मुताबिक पुणे के जिस होटल में बंटी रुका था, वहां के एक कर्मचारी ने उसे पहचान लिया और केरल पुलिस को इसकी सूचना दे दी। इसके तुरंत बाद पुणे पुलिस को इसकी खबर दी गई और एक संयुक्त कार्रवाई में देविंदर को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले मीडिया में खबरें आई थी कि बंटी को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, बाद में इसका खंडन कर दिया गया।

error: Content is protected !!