कमल हासन की शादीशुदा जिंदगी भी विवादों से घिरी

कमल हासन की फिल्म विश्वरूपम विवादों से घिरी हुई है। उनकी वैवाहिक जिंदगी भी विवादों से घिरी हुई है। उनकी जिंदगी में कितनी महिलाएं आई और चली गई। इन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत में दक्षिण सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्री श्रीविद्या के साथ कई तमिल और मलयालम फिल्मों में काम किया। 1970 में इनके प्रेम प्रसंग पर खूब रस लिया जाता था।

1978 में चौबीस साल की उम्र में कमल हासन ने अपने से बड़ी उम्र की डांसर वाणी गणपति से शादी की। करीब दस साल तक एक साथ रहने के बाद ये जोड़ी टूट गई। इसकी वजह अभिनेत्री सारिका थी। जब इनकी पत्‍‌नी को यह पता चला कि कमल हासन अभिनेत्री सारिका के साथ डेटिंग कर रहे हैं तो वह कमल हासन से अलग हो गयीं। कुछ समय पहले ही एक साक्षात्कार में कमल हासन ने पुष्टि की कि उसके बाद दोनों के बीच कभी कोई संपर्क नहीं रहा।

इसके बाद कमल हासन और सारिका ने 1988 में शादी कर ली और दो बेटियां हुई। जहां पहली बेटी श्रुति हासन एक गायिका और उभरती अभिनेत्री हैं, वहीं छोटी बेटी बेंगलूर में पढ़ाई कर रही है। कमल हासन के साथ शादी के बाद सारिका ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया। 2004 में सारिका ने भी कमल हासन से तलाक ले लिया।

इस बार भी अलगाव की वजह उनसे बाईस साल छोटी हीरोइन सिमरन बग्गा के साथ कमल हासन का नजदीकी रिश्ता रहा। लेकिन यह प्रेम प्रसंग ज्यादा दिन नहीं चल पाया। सिमरन ने अपने बचपन के दोस्त के साथ शादी रचा कर ली। कमल हासन पूर्व अभिनेत्री गौतमी तडिमल्ला के साथ रह रहे हैं। 2005 से ये लोग साथ रह रहे हैं।

error: Content is protected !!