शनिवार को तय होंगे दिल्ली गैंगरेप के दरिंदों पर आरोप

दिल्ली गैंगरेप मामले के पांच अभियुक्तों पर शनिवार को आरोप तय किए जाएंगे। इसके अलावा इस मामले के छठे और नाबालिग आरोपी की सुनवाई अन्य आरोपियों के साथ कराए जाने की मांग को लेकर भी एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है। इसमें कहा गया है कि इस आरोपी के अपराध को देखते हुए इसका मामला भी फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाना चाहिए। जबकि इससे पहले ज्युवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने छठे आरोपी को नाबालिग करार दिया था। इस फैसले को लेकर आम जनता और लड़की के घरवालों में काफी रोष है।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में दायर चार्जशीट पर बहस खत्म होने के बाद शनिवार को यह तय हो जाएगा कि अभियुक्तों पर किन आरोपों के तहत मामला चलेगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मामले के अभियुक्त राकेश की तरफ से दायर उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें उसने मामले की सुनवाई दूसरे राज्य में कराने की मांग की थी।

गौरतलब है कि पिछले साल दिसबंर में दिल्ली में चलती बस में गैंगरेप का शिकार हुई युवती की मौत हो गई थी। इस घटना ने दिल्ली समेत पूरे देश को महिलाओं की सुरक्षा की मांग के मंत्र में बांध दिया था। पुलिस प्रशासन सब पर सवाल खड़े किए गए। इस मामले से जुड़े छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

पीड़ित युवती के पिता ने कहा, हमें आरोपियों के लिए सजा के तौर पर फांसी ही चाहिए। हम सभी आरोपियों की फांसी से कम सजा नहीं चाहेंगे। उससे कम हमें स्वीकार नहीं। हम यह कैसे स्वीकार कर लें कि वह महज तीन साल में ही छूट जाए। जुवेनाइल बोर्ड के फैसले पर उन्होंने कहा कि यह शैक्षणिक दस्तावेज पर आधारित है, उसका चिकित्सकीय परीक्षण जरूरी है।

error: Content is protected !!