राहुल और राजनाथ ‘मिशन 2014’ में जुटे

देश की दो प्रमुख पार्टियां कांग्रेस और भाजपा 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। दोनों दलों में बातचीत और रणनीति बनाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। जहां एक ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं वहीं, भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह आरएसएस के पदाधिकारियों व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलकर आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श कर रहे हैं।

राहुल गांधी पार्टी उपाध्यक्ष पद संभालने के बाद आज पहली बार एआइसीसी के पदाधिकारियों से मिलेंगे। बंद कमरे में होने वाली इस बैठक में 50 से ज्यादा पदाधिकारी भाग लेंगे जिनमें पार्टी के सभी महासचिव, सचिव, राज्यों के प्रभारी सहित युवक कांग्रेस, एनएसयूआइ, महिला कांग्रेस और सेवा दल के प्रमुख भी होंगे।

मालूम हो कि पिछले दिनों जयपुर में कांग्रेस की दो दिवसीय चिंतन शिविर में राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्ति किया गया था और उन्होंने 23 जनवरी को औपचारिक तौर पर अपना कार्यभार संभाला था।

उधर, भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह की अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव विचार-विमर्श के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और आरएसएस के पदाधिकारियों के साथ बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में आडवाणी, सुषमा स्वराज के साथ-साथ संघ के भैया जी जोशी भी मौजूद हैं।

error: Content is protected !!