करोड़ों की डकैती के तीन आरोपी हिरासत में, नकदी व जेवरात बरामद

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के बेनाचिति में बीते शुक्रवार को मुत्थु फाइनांस में बंदूक के बल पर दिनदहाड़े हुई करीब 36 किलो सोना व सात लाख नकद की डकैती के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर नकदी व जेवरात बरामद कर लिए हैं।

दुर्गापुर पुलिस की सूचना पर एसपी आरके धान ने सोमवार की देर रात बरबा अड्डा थाना क्षेत्र के साधोबाद गांव में छापामारी की। पुलिस ने गांव के दशरथ महतो के दो आवास के अलावा उसके साले के घर भी छापेमारी की। पुलिस ने दशरथ महतो के आवास से चार लाख रुपये नकदी के अलावा मिट्टी में दबे एक घड़े से करोड़ों रुपये मूल्य के जेवरात बरामद किए हैं। पुलिस के हाथ कई नए इलेक्ट्रानिक उपकरण भी लगे हैं। छापामारी टीम में आसनसोल के एएसपी, धनबाद के डीएसपी आरएन शर्मा समेत करीब एक सौ पुलिस जवान शामिल थे। डकैती में करीब दस अपराधी शामिल थे। बंदूक के बल पर इसे अंजाम दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों की सूचना पर पुलिस ने दशरथ महतो का स्केच तैयार किया गया था, जिसे बंगाल पुलिस ने धनबाद पुलिस को उपलब्ध कराया था। एसपी ने इस स्केच के आधार पर गहन छानबीन की। पुलिस का शक सच निकला और छापेमारी में यह बरामदगी हुई।

दशरथ के एक आवास से 1.47 लाख रुपये नकद, दूसरे आवास से करीब एक लाख रुपये नकद, मिट्टी में दबा सोने से भरा घड़ा, दो नए एलसीडी, एक फ्रिज, होम थियेटर, मिक्सी समेत कई अन्य नए इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद किए गए।

दशरथ महतो फरार है, जबकि पुलिस ने उसकी पत्नी, दो भाई अजीत महतो और सुजीत महतो व एक साला को हिरासत में लिया है। साले के घर भी छापामारी की गई, लेकिन वहां कुछ खास हाथ नहीं लगा है। दशरथ महतो के बारे में बताया जाता है कि एक बार उसे बाइक चोरी के आरोप में पकड़ा गया था। उसने धनबाद थाने में कंबल से फांसी लगाकर आत्महत्या करने का नाटक किया था। गुमराह होकर पुलिस ने उसे छोड़ दिया था। यह पूरा क्षेत्र घोर नक्सल प्रभावित है। लिहाजा पुलिस को बहुत संभल कर यहां छापेमारी करनी पड़ी। गांव से करीब दो किलोमीटर पहले ही पुलिस ने अपने वाहन सड़क पर छोड़ दिए। एसपी धान समेत सभी पदाधिकारी पैदल ही गांव पहुंचे।

error: Content is protected !!