रॉकबैंड परगाश को फेसबुक पर धमकाने वाले तीन गिरफ्तार

कश्मीर में लड़कियों के पहले और एकमात्र राकबैंड के खिलाफ इंटरनेट की सोशल साइटस पर दुष्प्रचार करने और लड़कियों को धमकाने वाले तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन युवकों को गिरफतार कर लिया है। इनमें से एक श्रीनगर का निवासी है दूसरा गांरबदल जिले का है। जबकि, तीसरा दक्षिण कश्मीर के बीजबेहाड़ा इलाके का रहने वाला है। अन्य लोगों की पहचान कर उन्हें भी हिरासत में लिए जाने की कवायद की जा रही है।

गौरतलब है कि इन तीनों पुलिस ने बुधवार देर रात उनके घरों से हिरासत में लिया है। इनमें से एक की पहचान श्रीनगर में नागरिक सचिवालय के साथ सटे बटमालू में एसडी कालौनी निवासी इरशाद अहमद चारा के रुप में हुई है। जबकि गांदरबल जिले से पकड़े गए युवक का नाम रमीज शाह बताया जाता है। बीजबेहाड़ा से पकड़े गए युवक का नाम तारिक खान है।

संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि परगाश बैंड की लड़कियों के फेसबुक व ट्वीटर पर 900 से ज्यादा पोस्ट हुए थे। इनमें से ज्यादातर पोस्ट 26 लोगों द्वारा किए गए थे और वही सबसे ज्यादा आपत्तिजनक थे। इसके अलावा छह आईपी एड्रेस से ही लड़कियों को धमकाए जाने वाले पोस्ट हुए थे। लगभग एक दर्जन इंटरनेट यूजरों की सूची तैयार की गई है,जिनके खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66ए के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

इस बीच,आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेस के कंट्टरपंथी गुट गिलानी ने परगाश बैंड के खिलाफ इंटरनेट पर अभियान चलाने वाले युवकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए हिरासत में लिए गए सभी युवकों को रिहा किए जाने की मांग की है। हुर्रियत ने कहा कि लड़कों ने इस्लाम की मर्यादा के अनुरुप अपने विचार व्यक्त किए थे,लेकिन अब उन्हें प्रताडि़त किया जा रहा है जो सर्वथा अनुचित है और हमारे मजहबी मामलों में हस्तक्षेप है।

error: Content is protected !!