रोहिणी कोर्ट परिसर में हत्यारोपी की गोली मार कर हत्या

murderनई दिल्ली। रोहिणी कोर्ट परिसर में बुधवार को सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए दो हमलावरों ने हत्या के मामले में आरोपी नवीन खत्री की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली उसकी पीठ व पैर में लगी थी। घटना में दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन का एक जवान भी पैर में गोली लगने से घायल हुआ है। सिपाही को बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिसकर्मियों ने मौके पर एक हमलावर को दबोच लिया, जबकि दूसरा हमलावर फरार हो गया। भागने के दौरान हमलावर का तमंचा मौके पर ही गिर गया। पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है। अदालत परिसर में गोली चलने की घटना से कुछ समय के लिए वहां अफरा-तफरी मच गई।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार नरेला इलाके में वर्ष 2010 में हुई हत्या के मामले में आरोपी नवीन को तीसरी बटालियन के जवान पेशी के लिए तिहाड़ जेल से रोहिणी कोर्ट लेकर आए थे। हत्या के इस मामले में महिला गवाह है। उसे पीएसओ मिला हुआ है। उक्त महिला ने हरियाणा नंबर की इको वैन कार से गेट नंबर 4 से कोर्ट परिसर में प्रवेश किया। कार को गेट नंबर 5 लाकअप के समीप लगाने के बाद दो युवक नीचे उतर गए।

करीब साढे़ 11 बजे नवीन को पुलिस कर्मी एएसजे संजीव कुमार की कोर्ट से पेशी के बाद लॉकअप की ले जा रहे थे, तभी पहले से घात लगाए दो हमलावरों ने उसके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। नवीन को दो गोली लगी, जबकि एक गोली उसे लेकर आ रहे पुलिस कर्मी को लगी। पुलिस ने महिला गवाह व उसके साथ आई दूसरी महिला व पीसीओ को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

error: Content is protected !!