हैदराबाद सीरियल ब्लास्ट में 22 की मौत

hहैदराबाद। हैदराबाद के भीड़भाड़ इलाके में सिलसिलेवार पांच बम धमाकोंमें 22 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 32 से ज्यादा घायल हो गए हैं। विस्फोट किस आतंकी संगठन ने किया है इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन विस्फोट करने के तौर-तरीके से आशंका जताई जा रही है कि इस विस्फोट के पीछे आतंकी संगठन इंडियन मुजाहीदीन का हाथ है। विस्फोट के कुछ देर बाद पत्रकारों से बात करते हुए गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने दो बम धमाकों में 11 लोगों के मरने तथा 50 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। उन्होंने मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई है। गृहमंत्री के साथ एनएसजी तथा आइएनए की टीम हैदराबाद के लिए रवाना हो गई है।

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विस्फोट की निंदा की है। प्रधानमंत्री ने मृतकों के आश्रितों के दो-दो लाख तथा गंभीर रूप से घायलों को पचास हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार शाम 7 बजकर एक मिनट पर दिलसुख नगर में वेंकटाद्रि थियेटर और कोणार्क थियेटर सहित पांच जगहों पर हुए बम विस्फोटों में 22 लोगों की मौत और 32 अन्य के घायल होने की खबर है। डॉग स्क्वाड और बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचकर धमाके की जांच में जुट गए हैं। इलाके को रों ओर से सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। उन्होंने बताया कि बम बाइक पर टिफिन में रखे गए थे।

इस बीच, दिलसुखनगर के स्थानीय विधायक ने कहा कि चार से पांच धमाके हुए हैं। वहीं, हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने जनता से धैर्य बनाए रखने और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। उधर, हैदराबाद में बम धमाके के बाद दिल्ली व मुंबई समेत सभी प्रमुख शहरों में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया। महाराष्ट्र से एक आतंकवाद निरोधी दस्ते की टीम हैदराबाद के लिए रवाना हो गई है।

error: Content is protected !!