यदि एकराय बने तो शरद पवार बन सकते हैं पीएम

patelनई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि यदि पार्टी प्रमुख शरद पवार के नाम पर सहमति बन जाए तो वह प्रधानमंत्री बनने के लिए बिलकुल तैयार हैं। यह बात उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कही। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी इस सवाल का कोई औचित्य नहीं है।

प्रफुल्ल पटेल ने आम चुनावों के मद्देनजर अपनी पार्टी की रणनीति का तो कोई खुलासा नहीं किया, लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि पीएम पद की उम्मीदवारी पर सबसे बड़ी पार्टी ही मुहर लगाती है। उन्होंने कहा कि यदि सभी में सहमति बन जाए तो शरद पवार को प्रधानमंत्री बनने में कोई दिक्कत नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या निकट भविष्य में एनसीपी के कांग्रेस में मिल जाएगी। पटले ने कहा कि यह कभी नहीं होगा। एनसीपी अपने ही दम पर आम चुनावों में उतरेगी। यदि शरद पवार पीएम की दौड़ में शामिल होते हैं या बनते हैं तो वह एनसीपी की पार्टी के प्रमुख रहेंगे। पटेल ने कहा कि चुनाव जीतने पर यदि राहुल देश की कमान संभालते हैं तो शरद पवार या फिर उन्हें राहुल के नेतृत्व में काम करने में कोई हिचक नहीं होगी।

पटले ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि मुद्दा यह नहीं है कि शरद पवार पीएम होंगे या राहुल, बल्कि यह है कि सही फैसले लिए जाएं। सरकार को चलाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी को ही नेतृत्व करना होता है। उन्होंने साफ किया कि वह ऐसा कहकर एनडीए और यूपीए में कोई भी तुलना नहीं कर रहे हैं।

 

error: Content is protected !!