कुंडा पहुंचे अखिलेश, 20 लाख के साथ मिलेगी सरकारी नौकरी

akhilesh-yadav 2013-3-6 प्रतापगढ़। मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव कुंडा के बलीपुर गांव में मारे गए प्रधान और उसके भाई के परिजनों को 20-20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। प्रतापगढ़ के जिस बलीपुर गांव में सीओ की हत्या हुई थी, वहां पर सीएम पहुंचे। उन्होंने इस गांव के ग्राम प्रधान की हत्या के बाद से धरने पर बैठे परिजनों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने प्रधान परिजनों के आंसू पोंछे। उन्होंने कहा कि निर्दोषों पर जांच की आंच नहीं आएगी। मुख्यमंत्री के सामने ग्रामीणों ने कहा कि राजा जेल जाएंगे तो हम भी साथ रहेंगे। ग्रामीणों ने राजा भैया जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

गौरतलब है कि कुंडा तहसील के बलीपुर प्रधान नन्हे यादव के परिजन अपने लिए सरकार की तरफ से कुछ न किए जाने से नाराज थे। इसके चलते वे घर पर ही बेमियादी अनशन पर बैठ गए थे। उनकी मांग थी कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बलीपुर आएं नहीं तो वे जहर खाकर जान दे देंगे। बीते शनिवार को नन्हे यादव और उनके भाई सुरेश की हत्या हो चुकी है।

मुख्यमंत्री के आने की मांग को लेकर मंगलवार सुबह घर के बरामदे में अनशन पर बैठकर नन्हे प्रधान की मां देवकली व पिता दुखीराम, प्रधान की पत्नी सुमन देवी, उनकी चारों बेटियां प्रभा, नेहा, दीपा, व सुमन एवं सुरेश यादव की पत्नी अनारा देवी, बेटी रुचि, आकांक्षा व फूलचंद्र की पत्नी इंदू और प्रधान की बहनों ने सरकार की उपेक्षा पर रोष जताया था। पिता दुखीराम का कहना था कि अगर मुख्यमंत्री नहीं आते तो पूरा परिवार जहर खा लेता।

error: Content is protected !!