पुलिस बर्बरता पर बिहार व पंजाब सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने किया तलब

sc-takes-suo-moto-cognizance-of-police-brutality-in-punjab-and-bihar 2013-3-6नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को पुलिस बर्बरता पर संज्ञान लेते हुए पंजाब और बिहार सरकार को तलब किया है। अदालत ने तरनतारन मामले और पटना में शिक्षकों पर हुए लाठीचार्ज मामले में जवाब दाखिल करने के लिए सोमवार तक का वक्त दिया है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब के तरनतारन में पुलिस ने विवाह समारोह में शामिल होने आए एक पूर्व सैनिक व उसकी बेटी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था। जिस लड़की को पीटा उससे टैक्सी चालक ने छेड़छाड़ की थी। पीड़िता व परिजनों की शिकायत पर कार्रवाई करने की बजाय पुलिस ने पिता-पुत्री को ही सड़क पर पीटा। घटना रविवार शाम की है। पिता-पुत्री बड़ी मुश्किल से जान बचाकर वहां से निकले।

वहीं, मंगलवार को पटना में बिहार विधानसभा की ओर कूच कर रहे शिक्षकों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस और शिक्षकों के बीच जमकर पथराव हुआ। इस भिड़ंत में दर्जनों शिक्षकों के सिर फट गए और कइयों के हाथ-पैर टूट गए। शिक्षक बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में पटना केआर.ब्लाक चौराहे पर अनशन पर बैठे थे।

error: Content is protected !!