शराब के लिए पैसे न मिलने पर की बुजुर्ग मां की हत्या

kulhadi se hatyaनई दिल्ली। एक नशेड़ी (कपूत) ने अपनी बुजुर्ग मां की बेरहमी से हत्या कर दी। उसने मां पर सिर्फ इसलिए कुल्हाड़ी से हमला किया क्योंकि उसे शराब के लिए पैसे नहीं मिले थे। यह दिल दहला देने वाली घटना कंझावला इलाके की है। बुजुर्ग 64 वर्षीय मां का नाम सतबती देवी है। कंझावला थाना पुलिस ने आरोपी युवक फतेह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हमले में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली परिवहन निगम से रिटायर सतबती देवी आरोपी बेटे 40 वर्षीय फतेह के साथ लाडपुर गांव में रहती थीं। उनके पति कालीराम की मौत हो जाने पर उन्हें अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिली थी। उनके दो बेटों की पहले ही मौत हो चुकी है। फतेह की शादी नहीं हुई है। उसे नशे की बुरी लत है और काम-धंधा भी नहीं करता है। शराब पीने के लिए वह रोज मां से पैसे मांगता था। लड़ाई झगड़ा न हो इस वजह से वह रुपये दे देती थीं। फतेह ने शराब के चक्कर में दो किला पुश्तैनी जमीन भी बेच दी थी। रविवार शाम चार बजे फतेह शराब के नशे में घर पहुंचा और मां से शराब के लिए और पैसे मांगने लगा। सतबती ने पैसे देने से इन्कार कर दिया। इसके बाद दोनों में कहासुनी शुरू हो गई। इसी दौरान फतेह ने कुल्हाड़ी से मां के सिर पर दो वार कर दिए।

शोर सुनकर चाचा शिव कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि फतेह मां पर कुल्हाड़ी से हमला कर रहा है और वह लहूलुहान हो जमीन पर पड़ी थीं। इस बीच अन्य पड़ोसी भी वहां जमा हो गए। ज्यादा चोट आने से सतबती की मौके पर ही मौत हो गई। शिव ने पड़ोसियों की मदद से फतेह को दबोच पुलिस के हवाले कर दिया।

error: Content is protected !!